scriptयमनः आत्मघाती हमलावरों ने अदन में 2 कारों को उड़ाया, 8 की मौत | Suicide car bomber kills 4 soldiers near base in Yemen | Patrika News

यमनः आत्मघाती हमलावरों ने अदन में 2 कारों को उड़ाया, 8 की मौत

Published: Jul 06, 2016 03:11:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि दो आत्मघाती हमलावरों ने सैन्य अड्डे पर अपनी कारों को विस्फोट करके उड़ा दिया, जिसमें 8 सैनिकों की मौत हो गई

yemen blast

yemen blast

अदन। यमन की अस्थायी राजधानी अदन में बुधवार को एक सैन्य अड्डे के मुख्य गेट पर दो कारों में बम विस्फोट हुआ, जिसमें आठ सैनिकों की मौत हो गई और अन्य 10 लोग घायल हो गए। अदन में सरकार से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि ताजा रिपोर्ट में आठ सैनिकों के मारे जाने और 10 से ज्यादा अन्य लोगों के घायल होने की बात कही गई है। अदन के खोरमकसर जिले में एक सैन्य शिविर को लक्षित कर दो कारों को बम से उड़ा दिया।

एक सैन्य सूत्र ने समाचार एजेंसी को बताया कि हमलावर यमन की सेना की वर्दी पहने हुए थे और दो कार आत्मघाती हमलों के बाद सैन्य शिविर पर हमला किया। सूत्र ने कहा कि आतंकवादियों ने रॉकेट से चलाए जाने वाले ग्रेनेड आरपीजी का इस्तेमाल किया और अलग-अलग दिशाओं से सैन्य शिविर में धावा बोलने की कोशिश की। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सऊदी अरब के नेतृत्व वाले हेलीकॉप्टरों ने बीच में मोर्चा संभाला और सुरक्षाबलों को हेलीकॉप्टरों से सुरक्षा मुहैया कराई।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि धमाकों के बाद सैनिकों और हमलावरों के बीच टकराव हुआ। सैनिक ठिकाने को सरकारी बलों ने घेर लिया। यह हमला ऐसे वक्त पर हुआ है जब मुस्लिम समुदाय के लोग माहे रमजान को अलविदा कहने के बाद ईद उल फित्र का त्यौहार मना रहे हैं। यमन का बंदरगाह शहर अदन इस समय सरकारी बलों के नियंत्रण में है जो पिछले एक वर्ष से भी अधिक समय से इसे शिया हूथी बागियों से वापिस लेने के बाद इसपर पूर्ण नियंत्रण के लिए संघर्ष कर रहे हैं। हूथी बागियों ने देश के एक बड़े हिस्से पर कब्जा कर रखा है। यमन स्थित अल कायदा ने देश में गह युद्ध जैसी स्थिति के चलते सरकार की कमजोर स्थिति का फायदा उठाया और दक्षिण एवं दक्षिण पूर्व में अपना आधार मजबूत कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो