सीरिया: अमरीकी सेना के नेतृत्व में हुआ हवाई हमला, आईएस के 20 आतंकी मारे गए

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के अनुसार- अमरीका समर्थित सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज इराक के पास फरात नदी के तट पर आईएस के कब्जे वाले क्षेत्रों में दूसरे दौर का हमला कर रही हैं।

पूर्वी सीरिया में आईएस के कब्जे वाले क्षेत्रों में पिछले 24 घंटों में आईएस के 20 आतंकी मारे गए हैं। यहां अमरीका के नेतृत्व में हवाई हमले किए गए थे। बता दें, सीरिया के डेर अल-जोर प्रांत में आईएस के कब्जे वाले क्षेत्रों में अमरीका के नेतृत्व में गठबंधन सेना के हमले में आईएस के आतंकवादी मारे गए हैं।

अमरीका: मेलानिया ट्रंप से पंगा लेना पड़ गया महंगा, उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बर्खास्त

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के अनुसार- अमरीका समर्थित सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज (एसडीएफ) इराक के पास फरात नदी के तट पर आईएस के कब्जे वाले क्षेत्रों में दूसरे दौर का हमला कर रही हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार- इस दौरान हालांकि स्थानीय नागरिकों की मौत का आंकड़ा कम हुआ है।

गौर हो, पूर्वी सीरिया में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के एक ठिकाने पर अमरीका की अगुवाई वाली गठबंधन सेना की ओर से शुक्रवार को किए गए हवाई हमलों में 14 बच्चों सहित 26 लोगों की मौत हो गई थी। यह जानकारी युद्ध पर नजर रखने वाली ब्रिटेन की एक संस्था की ओर से दी गई है।

कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग से अब तक 48 लोगों की मौत, 200 लोग लापता

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स (एसओएचआर) के अनुसार- ‘हजिन शहर में सुबह गठबंधन सेना की ओर से किए गए हवाई हमलों में 14 बच्चों और नौ महिलाओं समेत आईएस परिवार से जुड़े 26 सदस्य मारे गए थे।’ ऑब्जर्वेटरी के प्रमुख रामी अब्देल रहमान के अनुसार- बृहस्पतिवार को गठबंधन सेना की ओर से की गई कार्रवाई में पास के अल-शाफा गांव में सात अन्य लोग मारे गए।

रिपोर्ट के अनुसार- हजिन और अल-शाफा इराक की सीमा के पास स्थित दैर एजोर प्रांत में आईएस के नियंत्रण वाला अंतिम आखिरी इलाका है। गठबंधन सेना के प्रवक्ता की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। बता दें, गठबंधन सेना इस इलाके में जिहादियों से लड़ रहे कुर्दिश-अरब गठबंधन के समर्थन में है।

Show More
Navyavesh Navrahi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned