scriptयूट्यूब पर T-Series की बादशाहत, PewDiePie को पछाड़कर 100 मिलियन सब्सक्राइबर वाला चैनल बना | T-Series Become first 100 Million subscriber channel on YouTube overtaking PewDiePie | Patrika News

यूट्यूब पर T-Series की बादशाहत, PewDiePie को पछाड़कर 100 मिलियन सब्सक्राइबर वाला चैनल बना

locationनई दिल्लीPublished: May 30, 2019 12:32:52 pm

Submitted by:

Anil Kumar

टी-सीरीज ने अपने प्रतिद्वंदी PewDiePie को पछाड़कर यह उपलब्धि हासिल की है।
यूट्यूब पर अभी PewDiePie के 96 मिलियन सब्सक्राइबर है।
PewDiePie ने टी-सीरीज को अपमानित करने के लिए एक वीडियो गाना बनाया था, जिसको लेकर टी-सीरीज ने दिल्ली हाईकोर्ट में मामला दर्ज कराया था।
कोर्ट के आदेश के बाद यूट्यूब से वीडियो को ब्लॉक कर दिया गया।

T-Series

यूट्यूब पर T-Series की बादशाहत, PewDiePie को पछाड़कर 100mnसबस्क्राइबर वाला चैनल बना

नई दिल्ली। संगीत रिकॉर्ड लेबल और फ़िल्म निर्माण कंपनी टी-सीरीज ने एक नया इतिहास रचा है। दरअसल, टी-सीरीज यूट्यूब पर दुनिया में अब सबसे अधिक सब्सक्राइबर वाला चैनल बन गया है। टी-सीरीज ने स्वीडन की कंपनी PewDiePie को पछाड़कर यह उपलब्धि हासिल की है। मौजूदा समय में अब टी-सीरीज को सब्सक्राइबर करने वालों की संख्या 100 मिलियन ( एक अरब) पार कर गया है। इस संबंध में टी-सीरीज ने बुधवार को खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी साझा की है। ट्वीट करते हुए T-Series ने ‘दुनिया का सबसे बड़ा YouTube चैनल’ का टाइटल अपने नाम करने की घोषणा की। इससे पहले PewDiePie दुनिया का सबसे बड़ा यूट्यूब चैनल था, जिसके पास 96 मिलियन सब्सक्राइबर है, जबकि टी-सीरीज ने इस आंकड़े को पार करते हुए 100 मिलियन सब्सक्राइबर वाला यूट्यूब चैनल बन गया है।

https://twitter.com/hashtag/100MillionSubscribers?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Youtube की मदद से 106 भाषाएं सीख ली 8 साल के नियाल ने, इस हुनर को देख पिता भी रह गए थे हैरान

बीते पांच सालों से नंबर वन रहा है PewDiePie

वीडियो शेयरिंग वेबसाइट यूट्यूब पर बीते पांच सालों से PewDiePie ने लगातार नंबर वन पर कब्जा जमाए रखा। हालांकि बीते साल अक्टूबर में टी-सीरीज ने PewDiePie को चौंकाते हुए 90 मिलियन के आंकड़े को पार लिया था। और इस साल मार्च में दोनों के आंकडे करीब बराबर हो गए थे। जब भारतीय कंपनी टी-सीरीज ने लगातार बढ़त बनाने की ओर आगे बढ़ने लगा तो PewDiePie ने इस अवसर पर एक ‘celebratory’ म्यूजिक वीडियो लॉंच किया, जिसमें बुरे भावना की दृष्टि से शब्दों का इस्तेमाल किया गया था और इस वीडियो के जरिए टी-सीरीज पर चोरी करने और माफिया से संबंध रखने का आरोप लगाया गया है। इस वीडियो के जरिए बार-बार अपमान करने की कोशिश की गई। इसपर टी-सीरीज ने दिल्ली हाईकोर्ट में मामला दर्ज कराया, जिसके बाद इस वीडियो को ब्लॉक कर दिया गया और Pew को नस्लवाद जैसे अपमान के लिए कोर्ट का सामना करना पड़ा।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो