scriptअफगान सैन्य शिविर पर तालिबान का हमला, 22 सैनिक शहीद | Taliban attack on Afghan military camp | Patrika News

अफगान सैन्य शिविर पर तालिबान का हमला, 22 सैनिक शहीद

locationनई दिल्लीPublished: Feb 24, 2018 06:03:25 pm

Submitted by:

Prashant Jha

अधिकारियों ने कहा कि दोनों तरफ से गोलीबारी में कई आतंकवादी भी मारे गए।

affgaan army camp, talliban attack
काबुल: अफगानिस्तान के पश्चिमी फाराह प्रांत के सैन्य शिविर पर शुक्रवार रात तालिबान के हमले में कम से कम 22 सैनिक मारे गए। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता नासेर मेहरी ने कहा, “सौ की संख्या में आतंकवादियों ने शुक्रवार रात बाला बुलुक जिले के कानेस्क क्षेत्र में स्थित सैन्य शिविर पर हमला कर दिया। सेना के जवानों ने हमलावरों का सामना किया, लेकिन इस मुठभेड़ में 22 सैनिकों को अपनी जान गंवानी पड़ी।
कई आतंकी ढेर

अधिकारियों ने कहा कि दोनों तरफ से गोलीबारी में कई आतंकवादी भी मारे गए और घायल हुए, लेकिन उनकी वास्तविक संख्या के बारे में पता नहीं चल पाया। पिछले कुछ महीनों में, अफगान सेना और पुलिस ने फाराह में तालिबान के कई हमलों का माकूल जवाब दिया है। आतंकवादी इस शहर और इसके आसपास अन्य जगहों पर पूरी तरह कब्जा करना चाहते हैं। तालिबान आतंकवादियों ने इस घटना पर अभी तक कोई बयान जारी नहीं किया है।
सैन्य बेस कैंप पर हमले में 15 सैनिक शहीद

इससे पहले तालिबानी आतंकवादियों के एक समूह ने गुरुवार रात शाह वली कोट जिले में एक सैन्य अड्डे पर हमला कर दिया। हमले में कम से कम 15 सैनिक मारे गये। वजीरी ने बताया कि हमले में कुछ आतंकवादी भी मारे गये हालांकि उनकी संख्या की जानकारी नहीं दी। शाह वली कोट में पिछले तीन दिन में यह दूसरा हमला है। इसी सैन्य अड्डे पर मंगलवार सुबह हुए एक अन्य हमले में 10 सैनिक और 12 आतंकवादी मारे गए थे। वजीरी ने बताया कि जिले में अब सुरक्षा व्यवस्था बेहतर हो गर्इ है और यह सुरक्षा बलों के नियंत्रण में है।इससे पहले पड़ोसी प्रांत जाबुल में 20 मई की रात विभिन्न पुलिस चौकियों पर तालिबान के हमले में 20 पुलिसकर्मी मारे गए और 10 से अधिक घायल हो गए थे। गौरतलब है कि आंतकियों की ओर से अफगान क्षेत्र में लहातार हमले हो रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो