क्वींसलैंड में लगी आग के मामले में बड़ा खुलासा, आठ घटनाओं में किशोरों का हाथ

क्वींसलैंड में लगी आग के मामले में बड़ा खुलासा, आठ घटनाओं में किशोरों का हाथ

  • पूर्वी क्वींसलैंड में मौजूदा समय में 73 स्थानों पर आग लगी हुई है
  • बताया जा रहा है कि जानबूझकर 10 जगहों पर आग लगाई गई

सिडनी। पुलिस ने बुधवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया के दो पूर्वी राज्यों में हुई आगजनी की कई घटनाओं में आठ में आग लगाने के पीछे किशोर शामिल हैं। पुलिस ने दावा किया है क्वींसलैंड में बीते कई दिनों से कई जगहों पर आग लगी हुई है। यहां पर जानबूझकर 10 जगहों पर आग लगाई गई। पुलिस ने आठ मामले को सुलझा लिया है।

अमरीका: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन को राष्ट्रपति ट्रंप ने किया बर्खास्त, ट्वीट कर बताई वजह

Fire in Amazon Forest : धरती के फेफड़ों में आग

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राज्य पुलिस आयुक्त कैटरीना कैरल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आग के 10 मामलों में से आठ को हल कर लिया गया है। इसमें आठ किशोर शामिल थे।

कैरल ने कहा कि कुछ को चेतावनी दी गई है, अन्य से यूथ कांफ्रेंसिग के जरिए निपटा गया है और अन्य को प्रस्तुत होने का नोटिस दिया गया है और इसके साथ गिरफ्तारी भी की गई है।

उन्होंने कहा कि कुछ मामलों में छोटे बच्चों ने मस्ती के लिए आग लगा दी और आग फैली और स्पष्ट तौर पर इसने असर डाला,कुछ तरीकों में इसने बुरी तरह राज्य के कुछ भागों को प्रभावित किया है। गौरतलब है कि पूर्वी क्वींसलैंड में मौजूदा समय में 73 स्थानों पर आग लगी हुई है। इन क्षेत्रों में सूखे की वजह से आग बढ़ रही है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned