scriptकाबुल: राष्ट्रपति अशरफ गनी की सभा के पास आतंकियों ने दागे रॉकेट | Terrorist attack by missile on afghanistan president program | Patrika News

काबुल: राष्ट्रपति अशरफ गनी की सभा के पास आतंकियों ने दागे रॉकेट

Published: Aug 21, 2018 12:41:22 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

प्रारंभिक रिपोर्टों से संकेत मिला है कि रॉकेट को राष्ट्रपति भवन और ग्रीन जोन के आसपास के इलाके में दागा गया।

kabul

काबुल: राष्ट्रपति की प्रार्थन सभा के पास आतंकियों ने दागे राकेट

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एक बार फिर धमाकों से गूंज उठा। इस बार आतंकियों अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी की प्रार्थना सभा को निशाना बनाने की कोशिश की है। मीडिया के अनुसार प्रार्थना सभा से कुछ दूर यह धमाके हुए हैं। इसमें अभी किसी के हताहत होने की पुष्टि नहीं हुई है। यह हमला मंगलवार सुबह नौ बजे हुआ। प्रारंभिक रिपोर्टों से संकेत मिला है कि रॉकेट को राष्ट्रपति भवन और ग्रीन जोन के आसपास के इलाके में दागा गया।
पाक में अपने पांच लाख नागरिक बसाएगा चीन, ग्वादर को बनाएगा उपनिवेश

कई रॉकेट दागे गए

शुरुआती जानकारी के मुताबिक,काबुल पर कई रॉकेट दागे गए। यह हमला उस वक्त हुआ,जब राष्ट्रपति अशरफ गनी ईद की प्रार्थना सभा में बोल रहे थे। राष्ट्रपति गनी ने रॉकेट हमलों के जवाब में कहा कि ऐसे समूह जो हिंसा को खत्म नहीं करना चाहते हैं और रॉकेटों से हमला कर रहे हैं। वे अफगानिस्तान लोगों को विकास करने से नहीं रोक सकते हैं। उन्होंने कहा कि अफगान सेना इसका मुंहतोड़ जवाब देगी। गौरतलब है कि अफगानिस्तान में लगातार आतंकी हमले जारी हैं। कई इलाकों पर आतंकी कब्जा करने की जुगत में लगे हैं। सेना से मुकाबले कई जगह आतंकी भारी पड़ रहे हैं। यहां पर विदेशी आतंकी भी जंग में शामिल हैं।
गजनी में सेना और आतंकियों के बीच छिड़ा युद्ध

अफगानिस्तान के प्रांत गजनी में पिछले कई हफ्तों से सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में अब तक कई सेना के जवान शहीद हो गए हैं। यहां पर विदेशी आतंकी आधुनिक हथियारों के साथ लड़ रहे हैं। सेना के जवानों का कहना कि पाक से आतंकी तालिबान में शामिल होकर अफगानिस्ता में भारी तबाही मचना चाहते हैं।आतंकियों को रोकने के लिए अमरीकी सेना भी मैदान में है। मगर इस प्रांत में पिछले कई दिनों से आतंकी लगातार हमले कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो