scriptमाली के भीड़ वाले इलाके में आतंकियों का कहर, अंधाधुंध गोलीबारी में 12 की मौत | Terrorist Attack in mali more than 12 civilian killed many injured | Patrika News

माली के भीड़ वाले इलाके में आतंकियों का कहर, अंधाधुंध गोलीबारी में 12 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jul 16, 2018 01:18:07 pm

माली नाइजीरिया सीमा पर आतंकी हमले में 12 लोगों की मौत। भीड़ वाले इलाकों में जिहादियों ने चलाई अंधाधुंध गोलियां।

terrorist attack

माली के भीड़ वाले इलाके में आतंकियों का कहर, अंधाधुंध गोलीबारी में 12 की मौत

माली। माली और नाइजीरिया की सीमा पर जिहादियों ने हमला किया है। रविवार को हुए इस आतंकी हमले में 12 लोगों की जान चली गई है। जिहादियों के एक समूह ने लोगों पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं और तीन वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया। नाइजीरियाई अधिकारियों की मानें तो आतंकी किसी भी समुदाय के लोगों को नहीं छोड़ रहे हैं। पिछले एक महीने में माली में 100 से ज्यादा लोग आतंकी हमलों में अपनी जान गंवा चुके हैं।
सैफ अली खान को सता रहा हत्या का डर, लंदन में किए इस खुलासे की वजह भी चौंकाने वाली

दो टौअरेग सशस्त्र समूहों ने रविवार को कहा कि जिहादी स्थानीय आपराधिक समूहों से जुड़े हुए हैं और यह लोग हमले करवा रहे हैं। सशस्त्र समूहों ने बताया कि जिहादियों ने आम नागरिकों पर हमला किया और तीन गाड़ियों में आग लगा दी। इस हमले में 12 लोग मारे गए। उन्होंने बताया कि जिहादी सभी समुदायों के लोगों पर हमला कर रहे हैं। इस हमले की सरकार के एक अधिकारी ने पुष्टि की थी।

भीड़ भरे इलाके में चलाई अंधाधुंध गोलियां
इंजागालाने मार्केट में मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आए आतंकियों ने भीड़ से भरे इलाके में अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि इस फायरिंग में 14 लोगों को गोलियां लगीं । इसमें से 12 ने हाथों हाथ दम तोड़ दिया जबकि अन्य गंभीर रूप से घायल हैं। वहीं इस हमले में सैकड़ों लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए।
पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी की रैली आज, ममता के किले से साधेंगे मिशन 2019
29 जुलाई को होने हैं चुनाव
पश्चिमी अफ्रीकी मुल्क माली में 29 जुलाई को चुनाव होने वाले हैं और जेहादी संगठन इसका बहिष्कार करने के लिए लगातार अटैक कर रहे हैं। माली में 2012 से तुआरेग अलगाववादियों की वजह से अस्थिरता फैली हुई है। हालांकि, माली में फ्रांस की सेना ने ऑपरेशन चलाकर कई अलगाववादियों से निपटने का काम किया, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में इस अफ्रीकी मुल्क में इस्लामिक स्टेट की गतिविधियों को भी देखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो