Niger: आतंकी हमले में 56 लोगों की मौत, 20 से अधिक घायल

HIGHLIGHTS

  • Terror Attack In Niger: नाइजर के अधिकारियों ने बताया कि आतंकिवादियों ने टिल्लाबेरी इलाके के दो गावों चोमोबांगोऊ और जारोमदारेय को निशाना बनाया है।
  • अनुमान जताया जा रहा है कि इस हमले में 70 से अधिक लोगों की मौत हो सकती है।

अंकारा। पश्चिमी अफ्रीकी देश नाइजर ( Niger ) के दक्षिण-पश्चिम में एक बार फिर से एक बड़े आतंकी हमले को अंजाम दिया गया है। इस आतंकी हमले में ( Terrorist Attack ) में 56 लोगों की मौत हो गई। आतंकवादियों ने दो गांवों पर हमला कर 56 लोगों की हत्या कर दी है। इस हमले में 20 से अधिक लोग घायल हो गए।

फिलहाल, इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं लिया है। बता दें कि जिस इलाके में आतंकियों ने हमले को अंजाम दिया है, उस क्षेत्र में गृहयुद्ध के कारण 2017 से ही आपातकाल लागू है। इस इलाके में आए दिन हिंसा की खबर आती रहती है।

नाइजर: बोको हरम के हमले में कम से कम 28 लोगों की मौत, 72 घंटे का शोक घोषित

नाइजर के अधिकारियों ने इस हमले को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि आतंकिवादियों ने टिल्लाबेरी इलाके के दो गावों चोमोबांगोऊ और जारोमदारेय को निशाना बनाया है। ये दोनों गांव माली की सीमा से सटे हुए हैं। अनुमान जताया जा रहा है कि इस हमले में 70 से अधिक लोगों की मौत हो सकती है।

नाइजर सरकार ने आरोप लगाते हुए कहा है कि माली के सशस्त्र गुट उसकी राज्य की सीमा में घुसकर आतंकी वारदातों को अंजाम देते रहते हैं। इस पूरे इलाके में आतंकी संगठन अल कायदा और इस्लामिक स्टेट से जुड़े कई आतंकवादी संगठन सक्रिय हैं।

पिछले महीने 10 लोगों की हुई थी मौत

आपको बता दें कि पिछले महीने 27 दिसंबर को आतंकियों ने नाइजीरिया के बोरनो प्रांत में एक बड़ा हमला किया था। इस हमले में 10 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन बोको हरम ने ली थी।

बोरनो प्रांतीय सरकार ने बताया था कि आतंकियों ने चार गावों को निशाना बनाया था। आतंकियों ने सबसे पहले अजारे नगर में हमला किया और फिर सरकारी कार्यालयों और पुलिस थानों को निशाना बनाया था। इस दौरान आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच भीषण गोलीबारी भी हुई थी।

नाइजर: पश्चिमी प्रांत में IS आतंकियों ने की 89 सैनिकों की हत्‍या, डर के कारण 7,000 लोगों का पलायन

इससे पहले आतंकियों ने नाइजीरिया में खेत में काम कर रहे 110 मजदूरों की गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी। इस हमले को बोको हरम के आतंकियों के एक हथियारबंद ग्रुप ने अंजाम दिया था। इतना ही नहीं, औरतों को उठकर अपने साथ ले गए थे।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned