script

बुर्कीना फासो में दो अलग-अलग जगहों पर आतंकी हमला, करीब 29 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Sep 09, 2019 12:37:45 pm

Submitted by:

Anil Kumar

बुर्किना फासो के उत्तरी इलाके में दो अलग-अलग जगहों पर आतंकी हमले को अंजाम दिया गया
आतंकियों ने यत्रियों से भरे वाहन को निशाना बनाकर किया हमला

burkina_faso_1.jpg

औगाडौगू। पश्चिम अफ्रीका का ‘लैंडलॉक’ देश उत्तरी बुर्किना फासो में दो अलग-अलग जगहों पर आतंकी हमले को अंजाम दिया गया, जिसमें कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई।

जिस इलाके में हमले को अंजाम दिया गया वह क्षेत्र जिहादी हिंसा से ग्रस्त है। इस हमले के संबंध में सरकार के एक प्रवक्ता रेमिस फुलगेंस डंडजिनौ ने बताया कि बारसोगल्हो क्षेत्र में लोगों और समान को ले जा रहा एक वाहन विस्फोट की चपेट में आ गया, जिससे कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई।

भारत के खिलाफ बड़ी साजिश के फिराक में पाकिस्तान, गुपचुप तरीके से आतंकी मसूद अजहर को किया रिहा

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मारे गए लोगों में अधिकतर व्यापारी हैं। दूसरे हमला करीब 50 किलोमीटर दूर खाद्यान्न ले जा रहे वाहनों पर किया गया, जिसमें 14 लोग मारे गए।

डंडजिनौ ने बताया कि एक के बाद एक दो हमलों को देखते हुए अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं और हमलावरों की तलाश की जा रही है।

burkina_faso.jpg

जिहादी संगठनों में आपसी लड़ाई

स्थानीय मीडिया बुर्किना 24 की रिपोर्ट ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि इस नृशंस हत्याओं के बाद परिवहन सुरक्षा को सुनिश्चित कराने के लिए सरकार ने सभी जरूरी कदम उठाने का आश्वासन दिया है।

बता दें कि बुर्किना फासो में अंसारूल इस्लाम तथा उसके समर्थक समूह इस्लाम एंड मुस्लिम्स के आतंकवादियों के बीच आपसी लड़ाई चलती रहती है।

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, UAPA के तहत मसूद अजहर, दाऊद और हाफिज सईद आतंकी घोषित

लिहाजा इन दोनों आतंकी संगठनों में आपसी रंजिश के कारण आम लोगों को सुरक्षा चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। इन दोनों समूहों के आतंकवादी लगातार आम लोगों को निशाना बनाते रहते हैं।

इससे पहले जून में अशांत उत्तरी क्षेत्र के एक गांव में जेहादियों ने रात के समय हमला कर 17 नागरिकों की हत्या कर दी थी।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो