विश्व के ऐसे शहर जहां की सत्ता भूतों के हाथ में हैं, राजनीतिक पार्टी नहीं भूत चलाते हैं सरकार

भले ही विज्ञान को मानने वाले लोग ये मानते हैं कि यहां कोई भूत-वूत नहीं रहते लेकिन ये लोग खुद इन जगहों पर जाने से डरते हैं।

नई दिल्ली। दुनिया में दो तरह के लोग होते हैं। पहले वो जो भूत-प्रेत कैसी किसी चीज़ों पर विश्वास नहीं करते और दूसरे वो होते हैं जो इन पर विश्वास भी करते हैं। विज्ञान की मानें तो पृथ्वी पर भूतों का कोई आस्तित्व नहीं है, तो वहीं तंत्र विद्या में शामिल लोग इस पर पूरा विश्वास करते हैं।

लेकिन हम जो आपको बात बताने जा रहे हैं, उस पर विश्वास करना काफी मुश्किल हो सकता है। आप इस बात को जल्दी मानेंगे ही नहीं कि दुनिया में ऐसी कई जगहें हैं जहां सिर्फ भूतों का बसेरा है और यहां कोई भी इंसान नहीं रहता है।

भले ही विज्ञान को मानने वाले लोग ये मानते हैं कि यहां कोई भूत-वूत नहीं रहते लेकिन ये लोग खुद इन जगहों पर जाने से डरते हैं। चलिए अब हम आपको उन जगहों के नाम बता दें जहां कोई इंसान नहीं रहता, बल्कि वहां सिर्फ भूतों का बसेरा है। इन जगहों पर किसी सरकार का नहीं बल्कि सिर्फ भूतों का राज़ चलता है।

युक्रेन में एक शहर है जिसका नाम है प्रिप्यत। बताया जाता है कि बेलारूस बॉर्डर पर स्थित इस पूरे शहर में पिछले कई सालों से कोई इंसान नहीं रह रहा है। इस शहर के बारे में कहा जाता है कि यहां हुए परमाणु हमले के बाद से ही यहां कोई इंसान नहीं रह रहा। अब यहां सिर्फ भूत-प्रेत ही रहते हैं।

उत्तर कोरिया का नाम तो आपने सुना ही होगा। किजोंग-डोंग नाम के इस शहर में किम जोंग की कोई नहीं सुनता। क्योंकि यहां कोई भी इंसान नहीं रहता। कहा जाता है कि यहां की जनता और सरकार दोनों भूत ही है।

बोड़ी एक शहर है, जो अमेरिका में है। यहां पहले लोहे की खदानें हुआ करती थीं। जिसकी वजह से लोग धीरे-धीरे इस जगह को छोड़ने लगे। देखते ही देखते यहां से इंसान पूरी तरह से गायब हो गए। अब इस जगह को लेकर लोगों का कहना है कि यहां अब सिर्फ भूत रहते हैं।

Priya Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned