scriptकोर्ट ने दिया ट्रंप को झटका, टेक्सास मुकदमा भी खारिज, चुनाव परिणामों को दी थी चुनौती | The court gave a blow to Trump, Texas lawsuit dismissed, challenge the | Patrika News

कोर्ट ने दिया ट्रंप को झटका, टेक्सास मुकदमा भी खारिज, चुनाव परिणामों को दी थी चुनौती

Published: Dec 13, 2020 02:05:07 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

Highlights.
– मुकदमे में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन की जॉर्जिया, मिशिगन, पेंसिल्वेनिया व विस्कॉन्सिन में जीत को चुनौती दी गई थी
– तीन में से दो न्यायाधीशों ने संक्षिप्त टिप्पणी करते हुए मुकदमे को खारिज कर दिया
– सोमवार को इलेक्टोरल कॉलेज से बाइडन की जीत पुष्ट होने के बाद वे 20 जनवरी को पद की शपथ लेंगे

donald_trump.jpg
नई दिल्ली।

अमरीका के सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को झटका लगा है। ट्रंप समर्थित टेक्सास मुकदमे को खारिज कर दिया गया है।
मुकदमे में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन की जॉर्जिया, मिशिगन, पेंसिल्वेनिया व विस्कॉन्सिन में जीत को चुनौती दी गई थी। चुनावी नतीजे पलटने की यह कोशिश भी नाकाम गई।
ट्रंप के कुछ सलाहकारों ने अनुमान लगाया था कि अदालत राष्ट्रपति और रिपब्लिलकन वकीलों को सामान्य रूप से कुछ ऐसा देगी, जिसे असहमति या लंबी टिप्पणी के रूप में सहायक सामग्री बना कर आगे की लड़ाई लड़ी जा सकेगी। इसके बजाय तीन में से दो न्यायाधीशों ने संक्षिप्त टिप्पणी करते हुए मुकदमे को खारिज कर दिया। सोमवार को इलेक्टोरल कॉलेज से बाइडन की जीत पुष्ट होने के बाद वे 20 जनवरी को पद की शपथ लेंगे।
फिर जुटे ट्रंप समर्थक

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ट्रंप समर्थक फिर से रैलियों के लिए जुट रहे हैं। इले टोरल कॉलेज की ओर से बाइडन की जीत की औपचारिक पुष्टि से पहले इन रैलियों का मकसद ट्रंप का दमखम दिखाना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो