scriptकोरोना से अगले 6 महीने काफी बुरे साबित हो सकते हैं: बिल गेट्स | The next 6 months from Corona can prove to be very bad: Bill Gates | Patrika News

कोरोना से अगले 6 महीने काफी बुरे साबित हो सकते हैं: बिल गेट्स

Published: Dec 15, 2020 12:49:24 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

Highlights.
– गेट्स ने आशंका जताई है कि कोरोना के अगले 4 से 6 माह काफी बुरे हो सकते हैं
– बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन वैक्सीन के विकास और आपूर्ति प्रयासों में योगदान दे रही है
– अमरीका और दुनियाभर में आर्थिक प्रभाव मेरे पूर्वानुमानों की तुलना में बहुत अधिक बुरे हो सकते है
 

bill_gates.jpg
नई दिल्ली।

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने आशंका जताई है कि कोरोना के अगले 4 से 6 माह काफी बुरे हो सकते हैं। उनकी संस्था बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन वैक्सीन के विकास और आपूर्ति प्रयासों में योगदान दे रही है।
अभी बुरा दौर नहीं देखा
बिल गेट्स ने कहा, हमने अभी बुरा दौर नहीं देखा है। जो चीज मुझे चौंका रही है, वह है कि अमरीका और दुनियाभर में आर्थिक प्रभाव मेरे पूर्वानुमानों की तुलना में बहुत अधिक बुरे हो सकते है
अमरीका में मास वैक्सीनेशन शुरू

अमरीका में मास वैक्सीनेशन की शुरुआत हो गई है। बच्चों, बुजुर्गों और हेल्थवर्कर को सबसे पहले टीके लगाए जाएंगे। एक ट्वीट में ट्रंप ने कहा कि ‘वाइट हाउस कार्मिकों को बाद में टीका लगवाना चाहिए… अगर बहुत जरूरी न हो तो।’ उन्होंने कहा कि वे खुद भी बाद में टीका लगवाएंगे।
कनाडा को मिली फाइजर की खेप

फाइजर और बायोएनटेक द्वारा विकसित कोरोना वै सीन की पहली खेप कनाडा को सौंप दी गई है। कनाडा की स्वास्थ्य एवं दवा नियामक एजेंसी ने फाइजर की वै सीन के आपातकालीन स्थिति में उपयोग को मंजूरी दी है। कनाडा में जल्द ही टीकाकरण अभियान शुरू होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो