scriptCoronavirus से हुई थी मौत, अपने नेता का शव नहीं सौंपे जाने पर आदिवासियों ने कुछ लोगों को किया अगवा | The people of a tribe kidnap people for not giving his leader body | Patrika News

Coronavirus से हुई थी मौत, अपने नेता का शव नहीं सौंपे जाने पर आदिवासियों ने कुछ लोगों को किया अगवा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 06, 2020 12:26:56 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

आदिवासियों ने पेरू (Peru) की सीमा पर दो पुलिस अफसरों, दो सैनिकों और दो नागरिकों को बंदी बना लिया।
इक्वाडोर (Ecuador) सरकार ने बाद में शव को कब्र से निकालकर जनजाति के लोगों को लौटा दिया।

coronacenter

इक्वाडोर सरकार ने आदिवासियों को नेता का शव सौंपा।

क्यूटो। इक्वाडोर (Ecuador) में अपने नेता का शव न दिए जाने पर अमेजोनियन जनजाति के लोगों ने आम नागरिकों को अगवा कर लिया। उनके नेता की कोरोना वायरस (Coronavirus) से मौत हो गई थी। जिसके बाद सरकार उनका शव इस समुदाय को नहीं सौंपना चाहती थी। ऐसे में आदिवासियों ने पेरू की सीमा पर दो पुलिस अफसरों, दो सैनिकों और दो नागरिकों को बंदी बना लिया।
Coronavirus से घबराए पाकिस्तान के 48 डॉक्टरों का इस्तीफा, मेडिकल उपकरणों की कर रहे थे मांग

आदिवासियों के नेता की कोविड-19 (Covid-19) से मौत होने के कारण उन्हें स्वास्थ्य दिशानिर्देशों के मुताबिक दफना दिया गया था। लेकिन बाद में उनके शव को कब्र से निकालकर जनजाति के लोगों को लौटा दिया गया।
देश के आंतरिक मंत्री मारिया पाउला रोमो ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए बताया कि आदिवासी अपने नेता के शव देने के लिए लगातार सरकार से मांग कर रहे थे। इसके बाद दक्षिण-पूर्व इक्वाडोर में अमेजन जंगल में पास्ता प्रांत से उन्होंने कुछ नागरिकों को अगवा कर लिया। नेता का शव मिलने के बाद अगवा नागरिकों को छोड़ दिया गया। मुक्त होने के बाद उनकी चिकित्सा जांच की गई। पुलिस कमांडर जनरल पेट्रीसिया कैरिलो के नेतृत्व में अगवा लोगों को मुक्त करने के लिए जनजाति के लोगों से बातचीत की गई। उन्होंने कहा कि अपहरण होने वाले में छह लोग थे।
पुलिस ने ट्विटर पर कहा कि एक विशेष टीम ने शनिवार को आदिवासी नेता ने शव की पहचान की। इसकी प्रक्रिया पूरी की और उसके बाद शव को अधिकारियों ने कुमाय तक पहुंचाया। इक्वाडोर में कोरोना वायस के काफी मामले सामने आ रहे हैं। महामारी से पीड़ित लैटिन अमरीकी देशों में से एक है, जहां इससे लगभग 4800 मौतें हो चुकी हैं। वहीं संक्रमण के 61000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो