पत्नी पर पूछे गए सवाल पर भड़के Brazil के राष्ट्रपति, पत्रकार से कहा- मैं तुम्हारे मुंह पर घूंसे मारना चाहता हूं

Highlights

  • ब्राजील (Brazil) के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ( Jair Bolsonaro) एक बार फिर से विवादित बयान देकर चर्चा में हैं।
  • पत्रकार के सवाल को लेकर बोलसोनारों ने दिखाया गुस्सा, मीडियाकर्मियों ने किया विरोध प्रदर्शन।

ब्रासीलिया। ब्राजील (Brazil) के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो (Jair Bolsonaro) एक बार फिर से विवादित बयान देकर चर्चा का विषय बन गए हैं। कोरोना काल में उनके बयानों को लेकर पहले ही काफी आलोचना हो चुकी है। ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने रविवार को एक पत्रकारवार्ता के दौरान भड़क उठे। नौंबत यहां तक पहुंच गई कि उन्होंने एक पत्रकार को पिटाई की धमकी दे डाली। उन्होंने सबके सामने सबके सामने पंच मारकर मुंह तोड़ने की धमकी दे डाली। पत्रकार बोलसोनारो से बस एक योजना संबंधी भ्रष्टाचार मामले में उनकी पत्नी के जुड़े होने की बात पर सवाल कया गया था।

मीडिया हाउस 'ओ ग्लोबो' के रिपोर्टर के सवाल का जवाब देते हुए राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने कहा, 'मैं तुम्हारे मुंह पर घूंसे मारना चाहता हूं।' यह बयान उन्होंने भरी सभा में कहाकर सबको हैरान कर दिया। दरअसल, रिपोर्टर एक समूह का हिस्सा था, जो ब्राजीलिया में मेट्रोपॉलिटन कैथेड्रल में अपनी नियमित रविवार की यात्रा के बाद जायर बोलसोनारो से मिला था।

राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो की इस धमकी भरे लहजे से वहां पर मौजूद पत्रकारों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। मगर जायर बोलसोनारो ने उनके विरोध-प्रदर्शन की अनदेखी कर बिना कुछ बोले वहां से निकल गए।

पत्रकार ने ये सवाल पूछा था

दरअसल, ओ ग्लोबो के पत्रकार ने मैग्जीन क्रूजो में छपी एक खबर को लेकर ये प्रश्न पूछा था। मैग्जीन में बोलसोनारों की पत्नी और ब्राजील की फर्स्ट लेडी मिशेल जायर बोलसोनारो और एक रिटायर्ड पुलिस अफसर फैब्रिकियो क्यूरीज के लिंक को लेकर सवाल किए गए थे। गौरतलब है कि फैब्रिकियो क्यूरिज फिलहाल राष्ट्रपति के दोस्त हैं और उनके बेटे फ्लावियो बोलसोनारो के पूर्व सलाहकार रह चुके हैं, जो कि वर्तमान में सीनेटर हैं।

जायर बोलसोनारो के विवादित बयान

कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने कहा था कि संक्रमण से कुछ लोग तो मरेंगे,निश्चत तौर पर कुछ लोग मरेंगे, यही जीवन है। आप सड़क दुर्घटना के कारण किसी कार फैक्ट्री को बंद नहीं कर सकते।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned