scriptमहीनों पहले हुए रेल हादसे की आई रिपोर्ट- चूहे के चक्कर में भिड़ गई दो ट्रेन | The report of the train accident that occurred months ago - two trains | Patrika News

महीनों पहले हुए रेल हादसे की आई रिपोर्ट- चूहे के चक्कर में भिड़ गई दो ट्रेन

locationनई दिल्लीPublished: Dec 06, 2017 01:37:18 pm

Submitted by:

Ravi Gupta

फ्रांस में जुलाई में हुए रेलवे हादसे की रिपोर्ट सामने आई है… रिपोर्ट्स में कहा गया कि हादसे की वजह चूहें थे।

rail accident
नई दिल्ली। दुनिया में रेल हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। भारत में आए दिन कई रेल हादसे होते रहते हैं जिसमें अक्सर कई लोगों की मौत हो जाती है, तो कई लोग घायल हो जाते हैं। वजहें हर बार अलग-अलग होती हैं लेकिन इस साल जुलाई में फ्रांस में हुए रेल दुर्घटना की एक रिपोर्ट सामने आई है। रिपोर्ट इतनी हैरान कर देने वाली है कि उसने सभी को सोचने पर मजबूर किया है कि ऐसे कैसे हो सकता है।
रिपोर्ट के मुताबिक दो ट्रेनों के बीच हुए हादसे की वजह चूहें थे। आपको बता दें कि इस ट्रेन दुर्घटना में 40 लोग जख्मी हुए थे। रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रांस की सरकारी रेल कंपनी एसएनसीएफ ने जांच में पाया कि चूहों ने सिग्नल के तार चबा डाले थे। चूहों की इस हरकत से उनके सिग्नल खराब हो गए और उस समय सिग्नल हरा ही रह गया। जबकि उसे लाल होना चाहिए था।
फ्रांस इन्फो के मुताबिक, दुर्घटना की असली वजह चूहों द्वारा ट्रेन के तार काटना था। रिपोर्ट में सामने आया कि उससे पहले सिग्नल की पिछली जांच जून 2013 में हुई थी। इस घटना के बाद फ्रांस की रेल प्रणाली पर कई सवाल उठे थे।
rail accident
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो