script

अफगानिस्तान सेना वापसी मामला: शीर्ष कमांडर ने कहा ऐसा कोई आदेश नहीं मिला

locationनई दिल्लीPublished: Dec 25, 2018 02:35:18 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

कुछ दिन पहले ही अफगानिस्तान से 7000 अमरीकी सैनिकों को वापस बुलाने की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा की थी।

america

अफगानिस्तान सेना वापसी मामला: शीर्ष कमांडर ने कहा ऐसा कोई आदेश नहीं मिला

सीरिया और अफगानिस्तान से अमरीकी सेनिकों को वापस बुलाने का मामला तूल पकड़ रहा है। अब अफगानिस्तान में शीर्ष अमरीकी कमांडर ने कहा है कि युद्ध प्रभावित देश से सैनिकों को वापस बुलाने का आदेश उन्हें नहीं मिला है। नाटो ने भी इस बयान की पुष्टि की है।
बता दें, कुछ दिन पहले, अफगानिस्तान से 7000 अमरीकी सैनिकों को वापस बुलाने की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की योजना के बारे में मीडिया में आया था। स्थानीय मीडिया के अनुसार- पूर्वी प्रांत नंगरहार के गवर्नर के साथ बैठक के दौरान अमरीकी कमांडर जनरल स्कॉट मिलर ने कहा, ‘मेरे पास कोई आदेश नहीं आया, इसलिए कुछ भी नहीं बदला है।’
मिलर अफगानिस्तान में नाटो के शीर्ष कमांडर भी हैं। एक अमरीकी अधिकारी ने पिछले हफ्ते एक न्यूज एजेंसी को बताया था कि ट्रंप ने देश में 14,000 अमरीकी सुरक्षा बलों में से आधे को वापस बुलाने का निर्णय किया है, हालांकि वाइट हाउस ने अब तक इस बात की पुष्टि नहीं की है। काबुल में नाटो के रिजोल्यूट सपोर्ट मिशन ने टिप्पणी की पुष्टि की। इस बातचीत में मिलर ने यह भी कहा कि- ‘यदि मुझे आदेश मिला भी तो मेरा मानना है कि हमारे पास अभी सुरक्षा बल हैं। पहले से कम भी हों तो कोई भी बात नहीं।

ट्रेंडिंग वीडियो