Coronavirus: ब्रिटेन में 6 महीने तक बढ़ सकता है लॉकडाउन, कानून तोड़ने पर लगेगा भारी जुर्माना

Highlights

  • ब्रिटेन में लोगों ने इसका सख्ती पालन नहीं किया है।
  • सोमवार को पीएम ने जनता के नाम एक संबोधन दिया था।

लंदन। कोरोना वायरस (Coronavirus)से निपटने के लिए ब्रिटेन में लगा लॉकडाउन छह माह तक के लिए बढ़ाया जा सकता है। इसे न मानने वाले लोगों पर तत्काल जुर्माना लगाने का प्रावधान रखा गया है। यह जुर्माना 30 पाउंड से बढ़ाकर हजार पाउंड तक कर दिया गया है। गौरतलब है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार को टीवी पर आकर तीन हफ्ते के लिए पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की थी। पीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वे अपने घरो पर रहे और सोशल गैथरिंग से दूर रहें।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 956 मामले, इमरान ने 'अरबों रुपये' के पैकेज की घोषणा की

इस घोषणा के बाद भी ब्रिटेन में लोगों ने इसका सख्ती से पालन नहीं किया है। इस कारण यहां पर संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह लॉकडाउन अब छह माह तक के लिए यानी मई जून तक के लिए बढ़ाया जा सकता है। नए नियमों के तहत लोगों को अपने घरों से निकलना नहीं है।

भीड़ न बढ़े, इसके लिए सभी दुकानों, रेस्टोरेंट और शॉपिंग कॉम्पलेक्स को बंद कर दिया गया है। पुलिस को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि गैरजरूरी काम के लिए बाहर निकलने वाले लोगों पर तुरंत जुर्माना लगाया जाए। यह जुर्माना पहले तीस पाउंड था, जो अब 1000 पाउंड तक कर दिया गया है।

गौरतलब है कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। यहां पर मरने वालों की संख्या 450 से अधिक हो गई है। वहीं हजार से अधिक लोग संक्रमित हैं। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपने संबोधन में कहा है कि कोई भी एक दूसरे से न मिले। अगर आपका दोस्त मिलने की कोशिश करे तो इसे दूर करें। इस दौरान सरकार सेल्फ इंप्लाई, रेंटर्स की मदद करेगी।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned