scriptमहिला ने अपने दो जुड़वा बच्चों के बाप को लेकर किया ऐसा खुलासा की आप सब हैरान रह जाएंगे… | The woman has borne twin children but the father of the children | Patrika News

महिला ने अपने दो जुड़वा बच्चों के बाप को लेकर किया ऐसा खुलासा की आप सब हैरान रह जाएंगे…

locationनई दिल्लीPublished: Nov 13, 2017 11:00:48 am

Submitted by:

Ravi Gupta

हाल में एक महिला ने उसकी कोख में पल रहे जुड़वा बच्चों को लेकर ऐसा खुलासा किया है कि वैज्ञानिक भी हैरान हैं…

pregnancy
नई दिल्ली। यह खबर तो आपने कई बार सुनी होगी कि किसी महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है। बॉलीवुड की मशहूर निर्देशक और निर्माता फराह खान ने तो तीन जुडवा बच्चों को जन्म दिया था। लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि क्या किसी जुड़वा बच्चों के बाप अलग-अलग हो सकते हैं।
शॉपिंग करने गई महिला ने दुकान में की कुछ ऐसी शर्मनाक हरकत… सीसीटीवी में कैद हो सारी फुटेज

अमेरिका से एक ऐसी ही चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यह ऐसी बात है कि सभी वैज्ञानिक भी हैरान हैं कि ऐसे कैसे हो सकता है। ख़बरों के मुताबिक कैलिफोर्निया में एक महिला के गर्भ में पल रहे दोनों बच्चों के पिता भी अलग-अलग हैं। पहले तो महिला सहित डॉक्टरों ने माना कि बच्चे जुड़वा हैं। लेकिन जन्म के कुछ दिनों बाद इस बात का खुलासा हुआ, दोनों बच्चों के पिता अलग-अलग हैं। जेसिका एलन नाम की महिला एक चीनी कपल के खातिर सरोगेट मदर बनने के लिए तैयार हो गई। अप्रैल 2016 में डॉक्टरों ने आईवीएफ के जरिए भूण विकसित किया और फिर उसे एलन के यूट्रेस यानी कि गर्भाशय में इंप्लांट कर दिया। जिस वजह से ऐसा हुआ कि एलन की कोख में 2 बच्चे आ गए।
बाघ को खाना देने गई थी लड़की, फिर कुछ ऐसा हादसा हुआ जो सबको हैरान कर देगा

इस तरह एलन प्रेग्नेंट हो गई। प्रेग्नेंसी के छठे हफ्ते के दौरान उसे डॉक्टरों ने बताया कि उसकी कोख में एक नहीं बल्कि दो बच्चे यानि जुड़वा बच्चे पल रहे हैं। बच्चों के जन्म के एक महीने बाद एलन को पता चला कि दोनों बच्चे दिखने में एक जैसे नहीं हैं। फिर डीएनए टेस्ट में भी इस बात की पुष्टि हो गई कि एक एलन का बायलॉजिकल बच्चा है, जबकि दूसरा चीनी कपल का है। इस खबर से हर कोई हैरान क्योंकि आजतक कभी ऐसा नहीं हुआ कि किसी जुड़वा बच्चे के अलग-अलग बाप हों।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो