scriptडोनाल्ड ट्रंप ने एर्दोआन को बधाई दी, कहा- सीरिया मामले में तुर्की पर अब प्रतिबंध की जरूरत नहीं | There is no need to impose tax of Turkey: trump | Patrika News

डोनाल्ड ट्रंप ने एर्दोआन को बधाई दी, कहा- सीरिया मामले में तुर्की पर अब प्रतिबंध की जरूरत नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Oct 18, 2019 03:02:58 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

ट्रंप ने पिछले दिनों तुर्की को आर्थिक प्रतिबंध लगाने की बात कही थी
तुर्की ने 120 घंटों के लिए अपने अभियान पर रोक लगाई

donald-trump-g7.jpg
वाशिंगटन। सीरिया में पांच दिन के संघर्ष विराम को लेकर अमरीका और तुर्की के बीच एक समझौते को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि तुर्की पर अब प्रस्तावित आर्थिक प्रतिबंधों की जरूरत नहीं है।
उपराष्ट्रपति माइक पेंस द्वारा गुरुवार को अंकारा में घोषित समझौते के मुताबिक, तुर्की 120 घंटों के लिए अपने अभियान को रोक लेगी। इससे कुर्द लड़ाके तुर्की और सीरिया सीमा पर चिह्नित सुरक्षित इलाके से पीछे हट सकेंगे। उत्तरपूर्व सीरिया में तुर्की के सैन्य अभियान का विरोध करते हुए अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने पिछले दिनों तुर्की को आर्थिक प्रतिबंध लगाने की बात कही थी।
ट्रंप ने तुर्की अधिकारियों के खिलाफ प्रतिबंध लगाने के लिए मंगलवार को एक शासकीय आदेश पारित किया जिसमें इस्पात पर शुल्क बढ़ाने और 100 अरब डॉलर के व्यापार सौदे को खत्म करने की बात कही गई थी।
ट्रंप ने गुरुवार (17 अक्टूबर) को संवाददाताओं से कहा कि प्रतिबंध जरूरी नहीं होंगे क्योंकि तुर्की वह कर रहा है जो कहा जा रहा है। अमरीका के साथ समझौते पर पहुंचने के लिए उन्होंने तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन को बधाई दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो