शराब की चाहत में चोरों ने बनाई सुरंग और दुकान से ले उड़े 13 लाख 60 हजार की मदिरा

  • Liquor की चाहत में चोरों ने बना डाली Tunnel
  • South Africa के Johannesburg की घटना
  • 13 लाख 60 हजार रुपए की शराब लेकर फरार हुए चोर

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) के बढ़ते संकट के बीच दुनिया के ज्यादातर देशों में लॉकडाउन ( Lockdown ) की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में शराब के दीवानों के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई है। लेकिन दक्षिण अफ्रीका ( Sout Africa ) के जोहानिसबर्ग ( johannesburg ) में शराब की चाहत में चोरों ( Thieves ) ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दे डाला। दरअसल जोहानिसबर्ग में पिछले 66 दिनों से लॉकडाउन लगा हुआ था।

ऐसे में नशेड़ियों को शराब नहीं मिल रही थी। यही वजह है कि लॉकडाउन खत्म होने के एक दिन पहले चोरो नें एक सुरंग बनाकर शराब की दुकान से 18000 अमरीकी डॉलर की शराब चोरी कर ली।

अब बाल कटवाने के लिए सरकार रखी बड़ी शर्त, इस पहचान के बिना नहीं करवा पाएंगे हेयर कट

10 दिन से घात लगाकर बैठे थे चोर
चोर पिछले 10 दिनों से घात लगाकर बैठे थे। मौका बनते ही उन्होंने सुरंग पर काम शुरू किया और इस के रास्ते सीधे दुकान में घुस गए और वहां से 3,00,000 रैंड ( करीब 18000 अमरीकी डॉलर) और भारती मुद्रा के मुताबिक करीब 13 लाख 60 हजार की शराब लेकर फरार हो गए।

दुकान के मालिक ने सोमवार सुबह दुकान खुलने के बाद इन शराब की बोतलों को बेचने के लिए रखा था। लेकिन जैसे ही उसने दुकान खोली तो उसके होश उड़ गए।

दुकान के मालिक ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से चोरों की पहचान हो गई है। वे 10 दिन पहले भी दुकान पर आए थे। उनतक पहुंचने के संबंध में कोई भी जानकारी देने के लिए 50,000 रैंड का इनाम रखा गया है।
देश में शराब की दुकानों पर बढ़ रही चोरियों की वारदातों की वजह से इन दुकान मालिकों ने सुरक्षा गार्ड तैनात किए हैं। लॉकडाउन प्रतिबंधों के कारण लोगों को शराब नहीं मिल पा रही है, इसलिए इसे चोरी करके काला बाजार में 10 गुना दाम पर बेचा जा रहा है।

चक्रवाती तूफान निसर्ग को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया सबसे बड़ा अलर्ट, देश के इन राज्यों में मचा सकता है तबाही

आपको बता दें कि भारत में भी जैसे ही सरकार ने शराब की दुकानों को खोलने की इजाजत दी थी, तो दुकानों को बड़ी संख्या में लोग पहुंच गए थे। भीड़ को देखते हुए सरकार ने शराब की ऑनलाइन डिलीवरी शुरू करवाई थी। इसके साथ ही कई राज्यों में शराब के दामों में भी 50 फीसदी तक की बढ़ोतरी की गई थी। ताकि ज्यादा लोग शराब को लेकर लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन ना करें। बावजूद इसके कई राज्यों में रिकॉर्ड बिक्री दर्ज की गई थी।

coronavirus
Show More
धीरज शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned