scriptरूस में जन्‍में इस बच्चे ने किया पिछले जन्म को लेकर कुछ ऐसे खुलासे किए, जिसे जानकर हर कोई हैरान है… | This child did some such revelations about the previous birth | Patrika News

रूस में जन्‍में इस बच्चे ने किया पिछले जन्म को लेकर कुछ ऐसे खुलासे किए, जिसे जानकर हर कोई हैरान है…

locationनई दिल्लीPublished: Nov 09, 2017 11:31:28 am

Submitted by:

Ravi Gupta

इस बच्चे ने अपने पिछले जन्म के बारे में कुछ ऐसे राज बताएं हैं जिसे जानकर हर कोई हैरान हो रहा है…

boy
नई दिल्ली। रूस में रहने वाले एक बच्‍चे जिसका नाम बोरिसका किपरियानोविच है। उसने कुछ चौंकाने वाले राज बताए हैं जिससे वह बेहद चर्चा में आ गए हैं। बोरिसका ने बताया कि वह मंगलग्रह का रहने वाला एक पायलट था, जब धरती की यात्रा के दौरान उसकी मृत्‍यु हुई और उसने मनुष्‍य के तौर पर पुर्नजन्‍म लिया। उसने कहा कि लेमेरियन सभ्यता के दौरान उन्‍होंने मंगलग्रह से कई बार पृथ्‍वी की यात्रा की थी। उसने बताया कि मंगलवासी कई आकाशगंगाओं के बचकर यात्रा करने में सक्षम हैं। वहीं लेमूरियन 70,000 वर्ष पहले पृथ्‍वी पर रहते थे। बोरिसको ने इस बात को भी कहा कि उस समय उनके कई और भी दोस्‍त थे और जिन्‍होंने उसे नष्‍ट होते हुए देखा था। रूस के इस बच्चे का कहना है कि वह पिछले जन्‍म में मंगल ग्रह का निवासी था।
boy
बोरिसका का कहना है कि मानें तो पृथ्‍वी पर रहने वालों की जिंदगी में बदलाव तब आयेगा जब इजिप्‍ट के स्‍फिंग्‍स का रहस्‍य खुलेगा। मानव को कई रहस्‍यों को जानने और विकास करने के लिए उनमें छिपे ज्ञान को अनलॉक करना पड़ेगा। इन रहस्‍यों के ताले का कोड स्‍फिंग्‍स के कानों के पीछे कहीं छुपा है। पर वो दरअसल क्‍या है और कैसे अनलॉक होगा ये बात उन्‍हें याद नहीं आ रही। बोरिसका किपरियानोविच के माता- पिता का भी मानना है कि बोरिसका बाकी सामान्‍य बच्‍चों की तुलना में कहीं ज्‍यादा होशियार था। 1996 में पैदा हुए बोरिसका ने महज 4 महीने में शब्‍दों को क्लियर बोलना शुरू कर दिया था। वहीं 8 महीने में तक आते-आते वह पूरे-पूरे वाक्‍य बोलने लगा था। वहीं उन्होंने बताया कि जब वह महज एक साल का था, तो वह पूरा न्यूजपेपर पढ़ने लगता था। यही नहीं 3 साल की उम्र में उन्‍होंने ब्रह्मांड के रहस्‍यों पर बातें करनी शुरू कर दी थीं। हालांकि इस बात को पूरी तरह से अभी प्रमाणित नहीं किया गया है कि बोरिसका की बातों में कितनी सच्चाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो