scriptरिकॉर्ड: अमरीका चुनाव में इस बार विभिन्न राज्यों की विधानसभाओं में भारतीय मूल के 20 विधायक जीते | This time in the US elections, 20 MLAs of Indian origin won in various | Patrika News

रिकॉर्ड: अमरीका चुनाव में इस बार विभिन्न राज्यों की विधानसभाओं में भारतीय मूल के 20 विधायक जीते

Published: Nov 23, 2020 09:59:59 am

Submitted by:

Ashutosh Pathak

Highlights.
– बदलते नये अमरीका के राज्य सदनों में भारतवंशियों की जीत का डंका
– अमरीका में अब भारतवंशी किसी से कम नहीं, ज्यादा ही हैं
– हर तरफ श्वेतों के बीच भारतीय अमरीकी विधायकों का परचम

indo_americans.jpg
नई दिल्ली।

अमरीका में इस बार राष्ट्रपति जो बाइडन और उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ ही राज्य सदनों में चुने गए जनप्रतिनिधियों में भी भारतवंशियों की सार्थक उपस्थिति नजर आ रही है। बदलता नया अमरीका भारतवंशियों में जोश और उमंग जगा रहा है। अगर हम यह कहें तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी कि यूएसए में भारतवंशी अब किसी से उन्नीस नहीं, बीस ही हैं। हर तरफ श्वेतों के बीच चुने गए अश्वेत भारतीय अमरीकी विधायकों ने यह डंका बजाया है। यूएसए में राज्य सदनों के लिए इस भारतीय-अमरीकी विजय के कारण जश्न का माहौल है। बदलते अमरीका की इस नई तस्वीर से इंडो-अमरीकन कम्युनिटी में खुशी की लहर दौड़ गई है।
ध्यान रहे कि अमरीका की राज्य विधानसभाओं में रिकॉर्ड 20 भारतीय अमरीकी विधायक चुने गए हैं। यहां 13 राज्यों से राज्य प्रतिनिधि और सीनेटर चुने गए हैं। न्यूयॉर्क में दो सीनेटर और प्रतिनिधियों के साथ सबसे अधिक संख्या है। इसके अलावा मिशिगन और वाशिंगटन में तीन प्रतिनिधि होंगे।

जीतने वाले भारतवंशी चेहरे : एक नजर
(डी =डेमोक्रेट,आर=रिपब्लिकन)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो