scriptथाईलैंड में तूफान ‘पाबुक’ के कहर से बचाने के लिए हजारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया | Thousands were taken to safer places to save the storm | Patrika News

थाईलैंड में तूफान ‘पाबुक’ के कहर से बचाने के लिए हजारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

Published: Jan 04, 2019 02:22:25 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

तूफाने से बचाने के लिए सूबे में 80 हजार लोगों को निकालने के प्रयास किए जा रहा है

storm

थाईलैंड में तूफान ‘पाबुक’ के कहर से बचाने के लिए हजारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

बैंकॉक। थाईलैंड के थम्मारत प्रांत में शुक्रवार को देर शाम तक तूफान ‘पाबुक’ के दस्तक देने की आंशका है। इसके मद्देनजर करीब सात हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। डिपार्टमेंट ऑफ डिजास्टर प्रीवेंशन एंड मिटिगेशन के सचिव उधोमपोर्न कान के हवाले से बताया कि सूबे में 80 हजार लोगों को निकालने के प्रयास किए जा रहा है।
हवा की रफ्तार 75 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी

थाईलैंड के मौसम विज्ञान विभाग की नवीनतम घोषणा के अनुसार, तूफान ‘पाबुक’ शुक्रवार दोपहर तक दस्तक दे सकता है। इस दौरान हवा की रफ्तार 75 किलोमीटर प्रतिघंटा है। तूफान की वजह से थाईलैंड के दक्षिणी तट पर भारी बारिश होगी। इस दौरान बाढ़ और भूस्खलन का भी खतरा है। सामुई, ताओ और फान्गन पर्यटक द्वीपों तक चलने वाली नौका सेवाओं को रोक दिया गया है। बैंकॉक एयरवेज ने सामुई हवाईअड्डे के लिए सभी उड़ानों को रद्द करने की घोषणा की है। एयर एशिया और नोक एयर जैसी किफायती एयरलाइनों ने भी सेवाओं को रद्द करने की घोषणा की है। मछली पकड़ने वाले गांवों में भी तूफान के कारण कामकाज रोक दिया गया है।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो