अमरीका,चीन व रूस के शीर्ष अधिकारी इस हफ्ते श्रीलंका में होंगे

दो दिवसीय कोलंबो की यात्रा के दौरान वेल्स द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा करने के लिए वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों से मुलाकात करेंगी।

कोलंबो। श्रीलंका की सरकार के साथ मुख्य मुद्दों पर उच्चस्तरीय वार्ता के लिए अमरीका,चीन और रूस के शीर्ष अधिकारी इस हफ्ते यहां बैठक करेंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को इस बात की जानकारी दी। अमरीका की शीर्ष अधिकारी व दक्षिण और मध्य एशियाई मामलों की उपमंत्री एलिस वेल्स अपने तीन दक्षिण एशियाई देशों के दौरे के पहले चरण में मंगलवार को कोलंबो पहुंच रही हैं।

ईरान ने ब्रिटेन के राजदूत को तलब किया, सरकार विरोधी प्रदर्शन में थे शामिल

दो दिवसीय कोलंबो की यात्रा के दौरान वेल्स द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा करने के लिए वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों और सिविल सोसाइटी के सदस्यों से खास मुलाकात करेंगी। इस वार्ता में समृद्धि,लोकतंत्र,न्याय और मानव अधिकारों को बढ़ावा देने के लिए भारत-प्रशांत क्षेत्र में एक स्वतंत्र व खुले साझा हितों सहित कई अन्य मुद्दे भी शामिल होंगे।

एलिस इसके बाद नई दिल्ली के दौर पर आएंगी,जिसके बाद वह इस्लामाबाद के लिए रवाना होंगी। स्टेट काउंसलर और चीन के विदेश मंत्री वांग यी भी मंगलवार को श्रीलंका पहुंच रहे हैं। वह राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे, प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे और विदेश मंत्री दिनेश गुणवर्दना से मुलाकात करेंगे।रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव भी इस सप्ताह के अंत में कोलंबो में होंगे और राज्यों के प्रमुखों और उच्चस्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक के बाद मीडिया ब्रीफिंग करेंगे।

Mohit Saxena Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned