scriptसीरिया में मानवीय सहायता के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने दिए 5 करोड़ डॉलर | Trump Gave $ 50 Million for humanitarian aid in Syria | Patrika News

सीरिया में मानवीय सहायता के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने दिए 5 करोड़ डॉलर

Published: Oct 14, 2019 11:16:19 am

Submitted by:

Mohit Saxena

सीरिया में सहायता राशि युद्ध के पीड़ितों को राहत देने के लिए है
पुनर्वास कार्यक्रमों को आर्थिक सहायता दी जाएगी जो हिंसा से पीड़ित हैं

Donald Trump
वॉशिंगटन। अमरीका ने सीरिया में अत्याचारों का सामना कर रहे जातीय और धार्मिक अल्पसंख्याकों की रक्षा के लिए बजट पारित किया है। यह बजट करीब 5 करोड़ डॉलर का है। वाइट हाउस के प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रिशम के अनुसार यह धनराशि सीरिया में मानवाधिकार रक्षकों, नागरिक संगठनों तथा ऐसे पुनर्वास कार्यक्रमों को आर्थिक सहायता दी जाएगी जो हिंसा से पीड़ित हैं।
सहायता राशि का प्रयोग मानवता के लिए

वाइट हाउस की ओर से जारी बयान के अनुसार यह सहायता राशि युद्ध के पीड़ितों को राहत देने के लिए है। स्टेफनी ग्रिशम ने बताया कि इस राशि का प्रयोग जिम्मेदारी बढ़ाना, युद्ध से बचे विस्फोटक हटाना, समुदाय की सुरक्षा, मानवाधिकार हनन के मामलों को रोकना जैसे कामों पर खर्च किया जाएगा।
धार्मिक सुरक्षा और अंतरराष्ट्रीय सहयोगी की जताई उम्मीद

ग्रिशम ने अंतरराष्ट्रीय सहयोग की उम्मीद जताई और धार्मिक सुरक्षा को प्राथमिकता बताया। उन्होंने कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि क्षेत्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय सहयोगी भी अपना योगदान जारी रखेंगे। जातीय तथा धार्मिक सुरक्षा और आजादी इस प्रशासन की प्राथमिकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो