देखिए डोनाल्ड ट्रंप और इमैनुएल मैक्रों के बीच 'डेंड्रफ डिप्लोमेसी'

ट्रंप ने मैक्रों की कंधे पर गिरे डेंड्रफ (रूसी) को अपने हाथों से हटा दिया. देखने वालों ने इसे 'डेंड्रफ डिप्लोमेसी' कह डाला।

By: धीरज शर्मा

Published: 25 Apr 2018, 10:07 AM IST

विश्‍व की अन्‍य खबरें

नई दिल्ली। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों अपने तीन दिवसीय दौरे पर अमरीका पहुंचे हैं। यहां उनकी और अमरीकी राष्ट्रपति की केमिस्ट्री चर्चा का विषय बनी हुई है। जी हां मैक्रों और ट्रंप के बीच मुलाकात के बीच हुए अजीब वाकयों ने दुनिया का ध्यान उनकी ओर खींचा। दरअसल जब डोनाल्ड ट्रंप और इमैनुअल मैक्रों साझा प्रेसकॉन्फ्रेंस कर रहे थे, तब ट्रंप ने मैक्रों की कंधे पर गिरे डेंड्रफ (रूसी) को अपने हाथों से हटा दिया. देखने वालों ने इसे डेंड्रफ डिप्लोमेसी का नाम दे डाला. ट्रंप ने कहा हम दोनों के बीच खास रिश्ता है. यही वजह है कि हम उन्हें परफेक्ट देखना चाहते हैं हालांकि वे परफेक्ट हैं लेकिन कंधों पर गिरी डेंड्रफ हटाकर उन्हें पूरी तरह परफेक्ट बना दिया।

किम जोंग और ट्रंप के बीच मुलाकात की जगह तय नहीं, थाइलैंड ने की मेजबानी की पेशकश

फ्रेंच किस भी हुई वायरल
इससे पहले भी मैक्रों और ट्रंप के बीच एक एक और वाकये ने लोगों का ध्यान खींचा था. ये वाकया था इन दोनों राष्ट्राध्यक्षों के बीच फ्रेंच किस शेयर करने का। जी हां 40 साल के मैक्रों और 72 वर्ष ये किस काफी वायरल हुआ। ये किस एग्जिक्यूटिव मैंशन की सीढ़ियों पर किया गया।

उत्तर कोरिया को वाइट हाउस की चेतावनी, कहा- परमाणु और मिसाइल परीक्षणों पर रोक के बिना रियायत की उम्मीद न करें

दोनों की पत्नी के बीच भी खास कनेक्शन

आपको बता दें कि दोनों मंगलवार को वॉशिंगटन के ऊपर हेलिकॉप्‍टर राइड भी ली. वहीं पोटोमैक नदी के पास स्‍थि‍त जॉर्ज वॉशिंगटन के मॉउंट वॉर्नन में डिनर किया. मैक्रों बुधवार को अमरीकी कांग्रेस में भाषण देंगे. ट्रंप के साथ मुलाकात के दौरान दोनों राष्‍ट्राध्‍यक्ष सीरिया, ट्रेड, नॉर्थ कोरिया और इरान के मुद्दे पर बात की। वहीं ट्रंप के साथ ही मैक्रों की पत्‍नी ब्रिगिट्टे और ट्रंप की पत्‍नी मेलिना के बीच भी नजदीकियां देखी गई. दोनों वाइट हाउस के गार्डन में टहलती नजर आईं.

Donald Trump
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned