scriptभारत दौरे से पहले ट्रंप ने खुद का किया गुणगान, मोदी को दो नंबर पर बताया | Trump praised himself before visiting India, told Modi at number two | Patrika News

भारत दौरे से पहले ट्रंप ने खुद का किया गुणगान, मोदी को दो नंबर पर बताया

locationनई दिल्लीPublished: Feb 15, 2020 12:52:20 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं।
कहा, दो लोकतांत्रिक देशों के संबंधों को और मजबूती मिलेगी।

donald trump

भारत दौरे पर आने वाले हैं डोनाल्ड ट्रंप।

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिन की यात्रा पर 24 फरवरी को गुजरात में होंगे। वह अपने भारत दौरे से काफी खुश दिख रहे हैं। उनका कहना है कि भारत जाना उनके लिए सम्मान की बात होगी। ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं। दोनों नेताओं के बीच होने वाली यह मुलाकात इसलिए अहम है क्योंकि इससे दो लोकतांत्रिक देशों के संबंधों को और मजबूती मिलेगी।
कोरोन वायरस से संक्रमित भारतीय ने वीडियो जारी किया, जापान से 20 फरवरी को वापसी की उम्मीद

राष्ट्रपति ट्रंप ने शनिवार को ट्वीट करते हुए कहा कर कहा कि यह सम्मान की बात है? मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में कहा था कि फेसबुक पर डोनाल्ड ट्रंप एक नंबर पर और भारत के प्रधानमंत्री मोदी दूसरे नंबर पर हैं। मैं दो हफ्तों में भारत जा रहा हूं। इसे लेकर उत्साहित हूं।’
https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1228463577335554049?ref_src=twsrc%5Etfw
इससे पहले पीएम मोदी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि इस दौरे से दोनों देशों की दोस्ती में मजबूती आएगी। उन्होंने कहा था कि उन्हें बहुत खुशी है कि अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं। भारत अपने सम्मानित अतिथियों का शानदार स्वागत करने को तैयार है। यह बहुत विशेष दौरा है और यह भारत-अमरीका की दोस्ती को और मजबूत करेगा।
गौरतलब है कि राष्ट्रपति ट्रंप अहमदाबाद में नवनिर्मित सरदार पटेल (मोटेरा) स्टेडियम का उद्घाटन करने वाले हैं। यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। ऐसा कहा जा रहा है कि दोनों नेता यहां भाषण भी देंगे। इसके अलावा वे यहां एक रोड शो में भाग लेने वाले है और साबरमती आश्रम का दौरा भी करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो