scriptअपने आप हिलते पौधों को देख ट्रंप की बेटी हुई दंग, तेजी से वायरल हुआ Video | Trump's daughter stunned to see plants moving on her own | Patrika News

अपने आप हिलते पौधों को देख ट्रंप की बेटी हुई दंग, तेजी से वायरल हुआ Video

Published: Nov 20, 2020 05:08:39 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

24 घंटे में हुई पौधो की हरकतों को कैमरे में किया कैद
इस वीडियो को देखकर डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की बेटी इवांका (Ivanka Trump) भी हैरान रह गईं

Leaves Of Calathea Plants Rise And Fall

Leaves Of Calathea Plants Rise And Fall

नई दिल्ली। ये बात तो हर कोई जानता है कि पेड़ पौधों में भी जान होती है। लेकिन वो चल फिर नही सकते। पर इस वीडियो से यह महसूस हो रहा है कि वो अपने खुशी को इस तरह से बंया कर सकते है। सोशल मीडिया (Social Media) पर एक टाइम लैप्स वीडियो (Time-Lapse Video) काफी तेजी से वायरल (Viral Vieo) हो रहा है। इस वीडियों को देख लोग हैरान भी हो रहे है। कि आखिर ये पौधे भी इस तरह की हरकत कर सकते है। वायरल हो रहे वीडियों में एक हाउसप्लांट (Leaves Of Calathea Plants Rise And Fall) पर लगे पौधों की गतिविधि को देखने के लिए पूरा एक दिन शूट किया गया है। और ये देखा गया है कि 24 घंटे में पौधे कैसी हरकत करते हैं, लेकिन जैसे ही इस वीडियों को शेयर किया सभी लोग हैरान हो गए। यहां तक कि खुद डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की बेटी इवांका (Ivanka Trump) के भी होश उड़ गए।

https://twitter.com/ThingsWork/status/1329170230531092481?ref_src=twsrc%5Etfw

इस वीडियो को सबसे पहले ट्विटर यूजर ‘@ मेलोरा_1’ ने पोस्ट किया गया थ। 12-सेकंड क्लिप में, यह पाया गया कि विभिन्न प्रकार के कैलेथिया पौधों की पत्तियां दिन के माध्यम से बढ़ती और गिरती हैं। पौधों के पास एक लाल घड़ी रखी गई हैं। जिसके माध्यम से यह पता चला है कि हर घंटे पौधे कैसी हरकत कर रहे हैं।

कैलाथिया पौधों की एक वंशावली है, जो परिवार मारेंटेसी से संबंधित है. इस तरह के पौधों को “प्रार्थना पौधों” के रूप में भी जाना जाता है। यह पौधा समय के अनुसार बढ़ता घटता है। जिसे आप इस वीडियों के द्वारा देख सकते है। इस वीडियों को अब तक 8 मिलियन से ज्यादा लोगों ने देखा है। जो काफी पसंद भी कर रहे है। इस वीडियो को इवांका ट्रम्प के साथ स्पेसएक्स के अरबपति सीईओ एलोन मस्क ने भी लाइक किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो