अपने आप हिलते पौधों को देख ट्रंप की बेटी हुई दंग, तेजी से वायरल हुआ Video

  • 24 घंटे में हुई पौधो की हरकतों को कैमरे में किया कैद
  • इस वीडियो को देखकर डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की बेटी इवांका (Ivanka Trump) भी हैरान रह गईं

नई दिल्ली। ये बात तो हर कोई जानता है कि पेड़ पौधों में भी जान होती है। लेकिन वो चल फिर नही सकते। पर इस वीडियो से यह महसूस हो रहा है कि वो अपने खुशी को इस तरह से बंया कर सकते है। सोशल मीडिया (Social Media) पर एक टाइम लैप्स वीडियो (Time-Lapse Video) काफी तेजी से वायरल (Viral Vieo) हो रहा है। इस वीडियों को देख लोग हैरान भी हो रहे है। कि आखिर ये पौधे भी इस तरह की हरकत कर सकते है। वायरल हो रहे वीडियों में एक हाउसप्लांट (Leaves Of Calathea Plants Rise And Fall) पर लगे पौधों की गतिविधि को देखने के लिए पूरा एक दिन शूट किया गया है। और ये देखा गया है कि 24 घंटे में पौधे कैसी हरकत करते हैं, लेकिन जैसे ही इस वीडियों को शेयर किया सभी लोग हैरान हो गए। यहां तक कि खुद डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की बेटी इवांका (Ivanka Trump) के भी होश उड़ गए।

इस वीडियो को सबसे पहले ट्विटर यूजर '@ मेलोरा_1' ने पोस्ट किया गया थ। 12-सेकंड क्लिप में, यह पाया गया कि विभिन्न प्रकार के कैलेथिया पौधों की पत्तियां दिन के माध्यम से बढ़ती और गिरती हैं। पौधों के पास एक लाल घड़ी रखी गई हैं। जिसके माध्यम से यह पता चला है कि हर घंटे पौधे कैसी हरकत कर रहे हैं।

कैलाथिया पौधों की एक वंशावली है, जो परिवार मारेंटेसी से संबंधित है. इस तरह के पौधों को "प्रार्थना पौधों" के रूप में भी जाना जाता है। यह पौधा समय के अनुसार बढ़ता घटता है। जिसे आप इस वीडियों के द्वारा देख सकते है। इस वीडियों को अब तक 8 मिलियन से ज्यादा लोगों ने देखा है। जो काफी पसंद भी कर रहे है। इस वीडियो को इवांका ट्रम्प के साथ स्पेसएक्स के अरबपति सीईओ एलोन मस्क ने भी लाइक किया है।

Ivanka Trump
Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned