scriptभारत ने अफगानिस्तान में बनाई लाइब्रेरी, ट्रंप ने उड़ाया पीएम मोदी का मजाक | Trump taunts PM Modi for making library in Afghanistan | Patrika News

भारत ने अफगानिस्तान में बनाई लाइब्रेरी, ट्रंप ने उड़ाया पीएम मोदी का मजाक

locationनई दिल्लीPublished: Jan 03, 2019 12:10:41 pm

डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मजाक उड़ाया है।

trump

भारत ने अफगानिस्तान में बनाई लाइब्रेरी तो ट्रंप ने उड़ाया पीएम मोदी का मजाक

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मजाक उड़ाया है। ट्रंप ने पीएम मोदी पर तंज करते हुए कहा कि पता नहीं भारत ने अफगानिस्तान में जो लाइब्रेरी बनाई है, उसका कौन इस्तेमाल कर रहा है। बता दें कि पीछे दिनों भारत ने अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया को गति देने के प्रयासों के रूप में एक लाइब्रेरी बनवाई थी।

लीबिया: सरकारी कार्यालय के पास आईएस का आत्मघाती हमला, 3 पुलिसकर्मी मारे गए

पीएम मोदी का मजाक

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा। ट्रंप तंज भारत द्वारा अफगानिस्तान में की जा रही मदद को लेकर पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे। जब उनसे यह पूछा गया कि भारत का अफगान शांति वार्ता में क्या रोल होगा तो, अमरीकी राष्ट्रपति ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री लगातार मुझे बताते हैं कि हमने अफगानिस्तान में लाइब्रेरी बनाई है लेकिन हमें यह देस्खना होगा कि आखिर उसका इस्तेमाल कौन कर रहा है। ट्रंप ने ये तंज भारत द्वारा अफगानिस्तान में की जा रही मदद को लेकर कसा है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘’ मैं अगर भारत की बात करूं तो उनकी उपस्थिति अफगानिस्तान में है। प्रधानमंत्री मोदी ने मुझे बताया कि उन्होंने अफगानिस्तान में लाइब्रेरी बनाई। मुझसे होने वाली पांच घंटे की मुलाकात में उन्होंने केवल यही बताया।’’ ट्रंप ने आगे कहा,’’ वो खुद बहुत स्मार्ट हैं, अब हम क्या कह सकते हैं।…लाइब्रेरी के लिए शुक्रिया मिस्टर मोदी, लेकिन पता नहीं अफगानिस्तान में उसका इस्तेमाल कौन कर रहा है।”

पाकिस्‍तान के लिए बेहद मारक युद्धपोत बना रहा चीन, भारत के लिए नई चुनौती

क्या हैं इस तंज के मायने

राष्ट्रपति ट्रंप ने दक्षिण एशियाई नीति को लेकर अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। बता दें कि भारत अफगानिस्तान में पिछले काफी समय से बहुत सक्रिय है। भारत लगातार अफगानिस्तान शांति बहाली पर जोर देता आया है। भारत अफगानिस्तान में कई तरह के पुनरुद्धार कार्यक्रम चला रहा है। अब ट्रंप के इस कदम पर लोग हैरान रह गए हैं। आपको बता दें कि अब ट्रंप जिस काम के लिए पीएम मोदी का मजाक उड़ा रहे हैं, वह नीति उन्हीं की सरकार ने अफगानिस्तान के लिए बनाई थी। जानकरों का मानना है कि ट्रंप अक्सर इस तरह के बयान देते रहते हैं और उनकी इस टिप्पणी को बहुत अधिक गंभीरता से लेने की जरुरत नहीं है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो