scriptइजराइल का साथ देने पर भड़का तुर्की, राष्ट्रपति एर्दोगान बोले- जो बाइडेन के हाथ खून से सने | Turkish president tayyip erdogan comment on Hamas and Israel conflict | Patrika News

इजराइल का साथ देने पर भड़का तुर्की, राष्ट्रपति एर्दोगान बोले- जो बाइडेन के हाथ खून से सने

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2021 05:12:26 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगान ने इजराइल को अमरीकी हथियार बेचने की कड़ी आलोचना की है। वहीं वियना में इजराइल के झंडे लगाने को लेकर नाराजगी व्यक्त की है।

turkey president

turkey president

अंकारा। इजराइल और फिलस्तीन के बीच हिंसा (Israel-Palestine Conflict) को लेकर तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगान ने अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पर करारा प्रहार किया है। इजराइल का साथ देने को लेकर एर्दोगान ने कहा कि बाइडेन के हाथ खून से सने हुए हैं। इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रिया की भी कड़ी आलोचना की है।

यह भी पढ़ें

फाइजर वैैक्सीन को अब एक माह तक फ्रिज के तापमान में कर सकते हैं स्टोर, EU के ड्रग नियामक ने दी मंजूरी

हथियार बेचने पर सहमति जताई

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगान ने एक कैबिनेट बैठक के जरिए बाइडेन पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने इजराइल को अमरीकी हथियार बेचने की कड़ी आलोचना की है। गौरतबल है कि सोमवार को अमरीकी सरकार ने इजराइल को 735 मिलियन डॉलर के हथियार बेचने पर सहमति जताई है। एर्दोगान का कहना है कि मैं ये कहने पर मजबूर हूं कि आप अपने खूनी हाथों से इतिहास लिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमले से गाजा में हजारों की संख्या में लोग शहीद हो रहे हैं।

बढ़ते हुए हाथों को तोड़ देंगे

पाकिस्तानी मीडिया में छपी खबर के अनुसार एर्दोगान ने ऑस्ट्रिया पर भी निशाना साधा है। उन्होंने राजधानी वियना में इजराइल के झंडे फहराने को लेकर नाराजगी व्यक्त की है। दरअसल इजरायल के कब्जे वाले पूर्वी यरुशलम की मस्जिद अक्सा से शुरू हुआ संघर्ष लगातार बढ़ता जा रहा है।

यह भी पढ़ें

ज्यूरोंग रोवर अगर लैंडर से सफलतापूर्वक अलग हो गया तो चीन रचेगा इतिहास, पढि़ए रोवर से जुड़ी कुछ खास और रोचक बातें

तुर्की अपनी आवाज बुलंद करता रहेगा

एर्दोगान ने सख्त लहेजे में कहा कि मस्जिद-ए-अक्सा की तरफ बढ़ते हाथ तोड़ दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर पूरी दुनिया खामोश भी होती है तो भी तुर्की अपनी आवाज बुलंद करता रहेगा। उन्होंने सीरियाई सीमा पर किए युद्ध की याद दिलाते हुए कहा कि जिस तरह से तुर्की ने दशहतगर्दों का रास्ता रोका, उसी तरह मस्जिद-ए-अक्सा की तरफ बढ़ रहे हाथों को भी तोड़ दिया जाएगा। गौरतलब है कि बीते दिनों गाजा पर मौजूद समाचार संस्थाओं की इमारत को निशाना बनाने के बाद से अमरीका पर दबाव बढ़ रहा है। अमरीका ने माना है कि ये बड़ी रणनीति चूक है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो