scriptकई अहम चुनावों से पहले ट्विटर का बड़ा फैसला, सभी राजनीतिक विज्ञापनों को बंद करने का किया ऐलान | Twitter ceo announces to ban all political ads in | Patrika News

कई अहम चुनावों से पहले ट्विटर का बड़ा फैसला, सभी राजनीतिक विज्ञापनों को बंद करने का किया ऐलान

locationनई दिल्लीPublished: Oct 31, 2019 09:31:05 am

Submitted by:

Shweta Singh

ट्विटर सीईओ जैक डॉर्सी ने ट्वीट में दी इसकी जानकारी
राजनीतिक संदेश अर्जित किए जाने चाहिए, खरीदे नहीं: जैक

Jack Dorsey

सैन फ्रांसिस्को। देश के प्रमुख माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है। ट्विटर सीईओ जैक डॉर्सी ने साइट से जुड़े नियमों में अहन बदलाव का ऐलान किया है। दरअसल, अब ट्विटर पर राजनीतिक विज्ञापन नजर नहीं आएंगी। इस कदम के पीछे ट्विटर ने कारण देते हुए कहा है कि कुछ लोग ट्विटर के इस्तेमाल से गलत जानकारी फैला रहे थे। ऐसे में यह बैन लगाना जरूरी हो गया।

जैक डॉर्सी के ट्वीट से मची खलबली

ट्विटर सीईओ जैक डॉर्सी ने ट्वीट किया , ‘हमने ट्विटर पर सभी तरह के राजनीतिक विज्ञापनों पर बैन लगा दिया है। हम सोचते हैं कि राजनीतिक संदेश अर्जित किए जाने चाहिए, खरीदे नहीं।’ जैक डॉर्सी के इस ऐलान ने दुनिया भर के राजनीतिक गलियारों में खलबली मच चुकी है। डॉर्सी ने अपने पोस्ट में लिखा है, ‘हमने बहुत कोशिशें की कि लोग हमारे प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर के गलत संदेश ना फैला सकें। हालांकि, अब भी अगर लोग पैसे देकर यूजर्स को अपने राजनीतिक विज्ञापन दिखाना चाहते हैं, तो वो ऐसा कर सकते हैं।’

https://twitter.com/jack/status/1189634360472829952?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रंप के कैम्पेन मैनेजर ने की आलोचना

इस फैसले का सबसे पहला और सीधा असर आगामी अमरीकी चुनाव पर पड़नेवाला है। ट्विटर के इस बैन की अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कैम्पेन मैनेजर ने आलोचना की है। उन्होंने कहा कि ये ट्रंप और कन्जरवेटिव्स को रोकने का प्रयास है।

फेसबुक पर भी बढ़ेगा असर

वहीं, ऐसे तो अन्य प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने ऐसे किसी भी तरह के बैन से इनकार कर दिया था। लेकिन अब ट्विटर पर विज्ञापनों के बैन के ऐलान के फेसबुक पर इसका दबाव बढ़ सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो