scriptTwitter ने Donald Trump को दी वॉर्निंग, ट्वीट के लिंक भेजकर तथ्यों की जांच करने को कहा | Twitter Warns Us President Donald Trump First Time | Patrika News

Twitter ने Donald Trump को दी वॉर्निंग, ट्वीट के लिंक भेजकर तथ्यों की जांच करने को कहा

locationनई दिल्लीPublished: May 27, 2020 09:05:36 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

दुनिया के सबसे ताकतवर देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के कुछ ट्वीटस को फ्लैग करते हुए ट्वीटर ने फैक्ट-चेक की वॉर्निंग दी है।
तिलमिलाए ट्रंप ने दो ट्वीट के जरिए ट्विटर (Twitter) के रवैये पर निशाना साधा है, इसे अमरीका राष्ट्रपति चुनाव में दखल करार दिया है।

donald trump

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप।

वॉशिंगटन। ऐसा पहली बार हो रहा है कि जब किसी सोशल मीडिया साइट ने अमरीकी राष्ट्रपति को चेतावनी दे डाली हो। दुनिया के सबसे ताकतवर देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के कुछ ट्वीटस को फ्लैग करते हुए ट्वीटर (Twitter) ने फैक्ट-चेक की वॉर्निंग दी है। उसका कहना है कि बिना तथ्य जाने इस तरह के ट्वीट करना गुमराह करने वाला है। वहीं अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसे बोलने की आजादी के खिलाफ बताया है। ट्रंप ने इसे अमरीका राष्ट्रपति चुनाव (US president election) में दखल करार दिया है।
मंगलवार को डोनाल्ड ट्रंप के दो ट्वीट्स पर ट्विटर की तरफ से चेतावनी दी गई। इनमें मेल-इन बैलट्स को फर्जी और ‘मेल बॉक्स लूट लिया जाएगा’ कहते हुए ट्रंप के आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट किए गए थे। अब ट्वीटर ने इन ट्वीट का लिंक भेजा है। इस पर लिखा है मेल-इन बैलट्स के बारे में तथ्य जानिए। यह लिंक ट्विटर यूजर्स को सही तथ्यों की ओर ले जता है। यहां ट्रंप के अप्रमाणित दावों के संबंध में खबरें दिखती हैं।
https://twitter.com/Twitter?ref_src=twsrc%5Etfw
इससे तिलमिलाए डोनाल्ड ट्रंप ने दो ट्वीट के जरिए ट्विटर के रवैये पर निशाना साधा है। ट्रंप ने पहले ट्वीट में लिखा, ‘ट्विटर अब 2020 के अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में भी दखल देने लगा है। उनका कहना है कि मेल-इन बैलट्स के बारे में मेरा बयान बड़े भ्रष्टाचार और फर्जीवाड़े को जन्म देगा। यह गलत है। यह फेक न्यूज फैक्ट चेकिंग पर आधारित है।’
एक अन्य ट्वीट में ट्रंप ने कहा कि ट्विटर पूरी तरह से बोलने ककी आजादी पर प्रहार किया है। एक राष्ट्रपति के रूप में ऐसा नहीं होने दूंगा।’ गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच अमरीकी राष्ट्रपति गोल्फ खेलते हुए नजर आए थे। इसे लेकर उन्हें काफी आलोचना को झेलना पड़ा था। लोगों ने आरोप लगाया कि एक तरफ कोरोना से लोग मर रहे हैं, वहीं ट्रंप हल्के मूड में हैं। ट्रंप ने इसके बाद मीडिया पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि फर्जी और भ्रष्ट न्यूज ने इसे ऐसे पेश किया है मानो उन्होंने कोई पाप किया गया हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो