ट्रंप के खिलाफ शिकायत के बावजूद ट्विटर ने अकाउंट बंद करने से किया इनकार

ट्रंप के खिलाफ शिकायत के बावजूद ट्विटर ने अकाउंट बंद करने से किया इनकार

Mohit Saxena | Publish: Oct, 18 2019 11:12:31 AM (IST) | Updated: Oct, 18 2019 11:13:22 AM (IST) विश्‍व की अन्‍य खबरें

  • डेमोक्रेट पार्टी में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने की थी शिकायत
  • ट्वीटर ने किया साफ इनकार, हिंसात्मक व्यवहार के जिम्मेदार नहीं माना

वॉशिंगटन। ट्विटर ने कैलिफोर्निया की सीनेटर और डेमोक्रेट पार्टी में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस से कहा है कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अकांउट बंद नहीं किया जाएगा। कमला हैरिस को भेजी गई एक चिट्ठी में ट्विटर ने उनका अनुरोध मानने से इनकार कर दिया। हैरिस ने यह मांग इसलिए रखी थी क्योंकि ट्रंप ने यूक्रेन के राष्ट्रपति के साथ उनकी कथित संदेहात्मक बातचीत को उजागर करने के लिए ट्विटर का इस्तेमाल किया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कमला हैरिस ने बुधवार को बताया कि ट्विटर के मंच पर ट्रंप द्वारा लोगों को धमकाने और हिंसक व्यवहार करने के लिए उकसाने का उन्हें जिम्मेदार नहीं मान रहा है।'

ट्विटर ने हैरिस को एक पत्र में लिखाकर कहा कि हम हां या ना में निर्णय लेने में सक्षम नहीं है। यह आसान नहीं है। ट्विटर ने कहा कि उन ट्वीट्स की समीक्षा की जा रही है। इसका जिक्र उन्होंने पत्र में किया था। ये अपमानजनक व्यवहार,उत्पीड़न या हिंसा से संबंधित हमारी नीतियों के खिलाफ नहीं है। ट्रंप अकसर इस तरह से अपने विरोधियों पर हमला बोलने के लिए ट्विटर का इस्तेमाल करते रहते हैं। विवादित ट्वीट्स पोस्ट करने के चलते ट्विटर पर ट्रंप के खिलाफ कदम उठाने का दवाब है,लेकिन इस सोशल नेटवर्किंग साइट ने अब तक कोई कदम नहीं उठाया है।

ट्विटर ने इससे पहले कहा था कि विश्व के नेता उनकी अपनी नीतियों से ऊपर नहीं है,ऐसे में ट्विटर ने मंगलवार को इन नेताओं के ट्वीट्स को रोकने की बात कही थी जो नियमों का उल्लंघन करते हैं। हालांकि इसने यह स्पष्ट नहीं किया कि वह ट्रंप जैसे नेता जो ऐसा करते हैं,उन्हें ब्लॉक करेंगे भी या नहीं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned