scriptदुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दो यात्री विमान भिड़े, बड़ा हादसा टला | Two Airplanes Collided At Dubai International Airport | Patrika News

दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दो यात्री विमान भिड़े, बड़ा हादसा टला

locationनई दिल्लीPublished: Jul 23, 2021 12:39:30 am

Submitted by:

Mohit Saxena

दुबई एयरपोर्ट के अधिकारियों के अनुसार इस घटना में किसी के हताहत की कोई सूचना नहीं है।

dubai airport

dubai airport

नई दिल्ली। दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक हादसा होते-होते टल गया। गुरुवार सुबह एयरपोर्ट के टैक्सीवे पर फ्लाई दुबई और बहरीन की गल्फ एयर के विमान एक-दूसरे से टकरा गए। हालांकि, दुबई एयरपोर्ट के अधिकारियों के अनुसार इस घटना में किसी के हताहत की कोई सूचना नहीं है।

ये भी पढ़ें: रूस में भ्रष्टाचारी पुलिस अधिकारी के घर पर मारा छापा, सोने का टॉयलेट देखकर हैरान रह गई टीम

यात्रियों को दूसरे विमान से भेजा किर्गिस्तान

अधिकारियों के अनुसार, किर्गिस्तान जाने वाले बोइंग का एक विमान (737-800S) दुर्घटना का शिकार हो गया। घटना के छह घंटे बाद यात्रियों को दूसरे विमान से किर्गिस्तान भेजा गया।

विमान का विंगटिप क्षतिग्रस्त

एयरलाइंस के अनुसार वह फ्लाई दुबई के अधिकारियों के साथ मिलकर घटना की जांच करेगी। गौरतलब टक्कर की वजह से विमान का विंगटिप क्षतिग्रस्त हो गया। इस घटना पर गल्फ एयर ने कहा कि उसके विमान के एक हिस्से को नुकसान पहुंचा है।

दो घंटे के लिए बंद किया गया रनवे

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वह सभी यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए काम कर रहा है। इधर, दुबई एयरपोर्ट के प्रवक्ता का कहना है कि इस दुर्घटना के बाद एक रनवे को अस्थायी रूप से बंद करा गया है। हालांकि, दो घंटे के बाद रनवे को दोबारा से खोल दिया गया है।

ये भी पढ़ें: अमरीकी रिपोर्ट में दावा, 40 लाख से अधिक बच्चे हुए कोरोना संक्रमित

दुनिया का सबसे व्यस्त हवाई अड्डा

गौरतलब है कि दुबई की अर्थव्यवस्था में पर्यटन सबसे खास है। दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट दुनिया का सबसे व्यस्त एयरपोर्ट माना जाता है। हालांकि, कोविड-19 महामारी के कारण अब पर्यटकों का बहुत कम आना जाना है। इसलिए यहां अब पहले से कम विमान उड़ान भर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो