scriptPakistan में भारतीय उच्चायोग के दो कर्मचारी बीते कई घंटों से लापता, इमरान सरकार से की शिकायत | Two indian high commission officials missing in pakistan | Patrika News

Pakistan में भारतीय उच्चायोग के दो कर्मचारी बीते कई घंटों से लापता, इमरान सरकार से की शिकायत

locationनई दिल्लीPublished: Jun 15, 2020 05:26:09 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

दोनों की तलाश की जारी है, पाकिस्तान (Pakistan) के जिम्मेदार अधिकारियों के सामने मामला उठाया गया है।
आशंका जताई जा रही है कि कहीं उनका अपहरण तो नहीं हो गया है।

Indian consulate in pakistan

भारतीय उच्चायोग के दो कर्मचारी लापता।

कराची। पाकिस्तान (Pakistan) की राजधानी इस्लामाबाद (Islamabad) में दो भारतीय कर्मचारियों के लापता होने की खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग (Indian Consulate) के दो कर्मचारी बीते कई घंटों से लापता हैं। उनकी तलाश की जा रही है। इसके साथ ही यह मामला पाकिस्तान के जिम्मेदार अधिकारियों के सामने उठाया गया है।
गौरतलब है सीआईएसएफ (CISF) के दो ड्राइवर ड्यूटी पर बाहर गए थे,लेकिन वह उस जगह नहीं पहुंचे जहां उन्हें भेजा गया था। आशंका जताई जा रही है कि कहीं उनका अपहरण तो नहीं हो गया है। ड्राइवर की तलाश की जा रही है। साथ ही पाकिस्तान की इमरान सरकार को गुमशुदगी के बारे में बता दिया गया है।
राजनयिक को डराने की कोशिश की गई

इस घटना से पहले इस्लामबाद से खबर आई थी कि भारत के एक राजनयिक का घर तक पीछा गया गया और उन्हें डराने की कोशिश की गई थी। आईएसआई एजेंट ने भारतीय राजनयिक का पीछा किया। उनकी जासूसी की। इस मामले को लेकर भारत ने कड़ा विरोध जताया था।
बीते दिनों इस्लामाबाद में तैनात शीर्ष भारतीय राजनयिक गौरव अहलूवालिया को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के जरिए परेशान किया गया था। उनके घर तक उनका पीछा किया गया। गौरव अहलूवालिया को डराने की कोशिश भी हो रही थी। कुछ लोगों ने बाइक से भी उनका पीछा किया था।
जासूसी के आरोप में पकड़े गए थे दो पाकिस्तानी अफसर

करीब दो हफ्ते पहले भारत की सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायोग के 2 वीजा सहायकों को हिरासत में लिया था। इन पर भारतीय सुरक्षा तैयारियों सहित आंतरिक सुरक्षा से जुड़ी सूचनाओं की जासूसी का आरोप लगा था। भारत ने इन्हें तत्काल पाकिस्तान भेज दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो