scriptसमुद्र के अंदर रिसर्च करने पहुंचे दो छात्रों को मिला कैमरा, फिर हुआ यह हैरान कर देने वाला खुलासा! | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

समुद्र के अंदर रिसर्च करने पहुंचे दो छात्रों को मिला कैमरा, फिर हुआ यह हैरान कर देने वाला खुलासा!

5 Photos
7 years ago
1/5
कनाडा: समुद्र अपनी गहराई में कई ऐसे राज छुपाए हुए है जिनसे पर्दा उठना अभी बाकी है। हालांकि हर रोज शोधकर्ता कोई न कोई शोध करते ही हैं जिससे कई राज सामने आ भी जाते हैं। हाल ही में कुछ ऐसा ही हुआ जब कनाडा के वैंकूवर आइलैंड पर रिसर्च करने गए दो छात्रों को समुद्र के अंदर कुछ ऐसा मिला जिसे देख वो असमंजस की स्थिति में आ गये थे। आगे की स्लाइड में जानें पूरा मामला-
2/5
दरअसल कनाडा के इस आइलैंड पर शोध करने पहुंचे इन दो छात्रों को समुद्र के अंदर एक कैमरा मिला। कैमरा मिलना बहुत बड़ी शोध नहीं थी लेकिन हैरत की बात यह थी कि उन्हें जो कैमरा मिला था वो पूरी तरह से सुरक्षित था और उसे कई खुलासे भी हुए।
3/5
एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक ब्यू डोहर्टी और टेला ओस्लर नाम के ये दो छात्र मरीन बायोलॉजी में समुद्र के अंदर और उसके आस-पास के एरिया में शोध का काम करते हैं। जब उन्हें यह कैमरा मिला तब उन्हें पहली नज़र में यही ज्ञात हुआ कि यह कोई साधारण कैमरा होगा। लेकिन जिज्ञासावश उन्होंने उस कैमरे को खोला तो उसके अंदर से उन्हें एक मेमोरी कार्ड मिला।
4/5
हैरात की बात यह थी कि जब उन्होंने उस कार्ड को जांचने के लिए कम्प्यूटर में लगाया तो वह काम करने लगा, जिसकी उन्हें बिलकुल भी उम्मीद नहीं थी। उस मेमोरी कार्ड में साल 2012 के कई फोटोज और वीडियो थे।
5/5
कैमरे को उसके असली मालिक तक पहुंचाने के लिए दोनों छात्रों ने कई तरीके अपनाए, उन्होंने कुछ तस्वीरों को सोशल साइट्स पर भी अपलोड किया लेकिन फिर भी उसके मालिक का कोई पता नहीं लग सका। लेकिन छात्रों ने हार नहीं मानी उन्होंने उस कार्ड में मौजूद कुछ तस्वीरों के प्रिंट आउट पूरे इलाके में चिपका दिए। उनकी यह तरकीब काम कर गई और कैमरे के मालिक की पहचान हो गई और उसकी अमानत उसे लौटा दी गई।
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.