scriptदो युवाओं ने अपने दम पर बने दुनिया में सबसे कम उम्र के अरबपति | Two youngsters became the youngest billionaires in the world | Patrika News

दो युवाओं ने अपने दम पर बने दुनिया में सबसे कम उम्र के अरबपति

locationनई दिल्लीPublished: Apr 09, 2021 12:04:12 pm

दो नए युवा अरबपतियों की जिद व जज्बे से भरी सफलता की कहानी।फोब्र्स की बिलेनियर 2021 की जारी सूची में खुलासा।

दो युवाओं ने अपने दम पर बने दुनिया में सबसे कम उम्र के अरबपति

दो युवाओं ने अपने दम पर बने दुनिया में सबसे कम उम्र के अरबपति

वॉशिंगटन. परिस्थितियां कभी सफलता के मार्ग में बाधक नहीं बनतीं हैं। यदि जुनून, कुछ कर गुजरने का जज्बा और खुद पर भरोसा हो तो नई ऊंचाइयों को छूना मुश्किल नहीं होता है। सफलता की कहानी गढऩा आसान हो जाता है। फोब्र्स की ओर से 2021 के अरबपतियों की जारी सूची में अमरीका के सामान्य परिवारों के दो युवा भी शामिल हैं, जो कम उम्र में अपने दम पर अरबपति बन गए हैं।

पढ़ाई छोड़ शुरू की कंपनी-
रसेल कॉलेज ड्रॉप आउट हैं। वर्ष 2012 में 17 साल की उम्र में ही लुमिनियर टेक्नोलॉजी कंपनी शुरू करने के लिए स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से फिजिक्स की पढ़ाई छोड़ दी। 14 साल की उम्र में उन्होंने किसी चीज की दूरी पता करने के लिए लिडार मेथड पर काम किया था। जिसका उपयोग सेल्फ ड्राइव कारों के लिए सेंसर बनाने में होता है। 

कंपनी में यौन उत्पीड़न, खुद खड़ी कर दी उससे बड़ी कंपनी –
साल्ट लेक सिटी में जन्मी हेर्ड के पिता प्रॉपर्टी डेवलपर व मां गृहिणी हैं। वे डेटिंग ऐप टिंडर की मार्केटिंग टीम का हिस्सा रहीं लेकिन कंपनी में यौन उत्पीडऩ के बाद टिंडर छोड़ खुद का ऑनलाइन डेटिंग ऐप बम्बल बनाया। यह सबसे अधिक कमाई करने वाला डेटिंग ऐप है।

ऑस्टिन रसेल-
उम्र: 26 वर्ष
व्यवसाय: सेल्फ ड्राइव कारों की डिवाइस

व्हिटनी वोल्फ हेर्ड-
उम्र: 31 वर्ष
व्यवसाय: बम्बल डेटिंग ऐप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो