scriptTyphoon Hagibis: विनाशकारी तूफान में अब तक 35 की मौत, संयुक्त राष्ट्र ने जताई संवेदना | Typhoon Hagibis UN Chief pays his condolence | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

Typhoon Hagibis: विनाशकारी तूफान में अब तक 35 की मौत, संयुक्त राष्ट्र ने जताई संवेदना

लाखों को लोगों को पहले ही पहुंचाया गया सुरक्षित स्थान पर
लगभग 3,76,000 घरों में बिजली आपूर्ति बाधित

Oct 14, 2019 / 11:30 am

Shweta Singh

Japan Typhoon

संयुक्त राष्ट्र। जापान में इस वक्त 60 सालों में सबसे भयंकर तूफान के साया मंडरा रहा है। इसके कारण वहां लाखों लोगों की जिंदगियां प्रभावित हो रही हैं। अब संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने पीड़ितों के लिए संवेदना प्रकट की है। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरस ने कहा है कि जापान में हेगीबिस तूफान में मरने वाले लोगों और तबाही के कारण वे बहुत दुखी हैं।

लगभग 35 लोगों की मौत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को टोक्यो शहरी क्षेत्र समेत पूरे जापान में हेगीबिस तूफान के कारण लगभग 35 लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य लापता हो गए। तूफान के कारण कई नदियां उफान पर आकर रिहायशी इलाकों में बहने लगी है। तूफान के कारण लगभग 3,76,000 घरों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव का बयान

संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने एक बयान में मृतकों के परिजनों और जापान की सरकार और जनता के प्रति गहरा शोक जताया। उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। बता दें कि 13 अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसी मौके पर गुटेरेस ने यह बयान दिया। उन्होंने जलवायु के लिए निवेश करने की जरूरत पर बल दिया और क्षेत्र में जापान को महत्वपूर्ण अगुआ की भूमिका देने निभाने के लिए कहा। बयान में उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र दुख की इस घड़ी में जापान की सरकार और जनता के साथ है।

Home / world / Miscellenous World / Typhoon Hagibis: विनाशकारी तूफान में अब तक 35 की मौत, संयुक्त राष्ट्र ने जताई संवेदना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो