Britain के स्वास्थ्य सचिव ने Care Homes के लिए 600 मिलियन यूरो कोरोना पैकेज की घोषणा की

Highlights

  • हैनकॉक (Matt Hancock) के अनुसार अधिकारियों को निवासियों और देखभाल कर्ताओं के परीक्षण के लिए तैयार किया जाएगा।
  • केयर होम्स (Care homes) की देखभाल के लिए एजेंसी के कर्मचारियों को काम करने के लिए प्रतिबंधित किया जाएगा।

लंदन। ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ( Matt Hancock ) ने शुक्रवार को घोषणा की कि सरकार केयर होम्स (care homes) की मदद के लिए 600 मिलियन यूरो का निवेश करेगी। कोरोना वायरस (Coronavirus) पर ब्रीफिंग देते हुए, हैनकॉक के साथ मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जेनी हैरीज ने बताया कि सरकार का इरादा है कि केयर होम्स के निवासियों की मदद की जाएगी। उन्हें वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। हैनकॉक के अनुसार अधिकारियों को निवासियों और देखभाल करने वालों के परीक्षण के लिए तैयार किया जाएगा।

हैनकॉक ने बताया कि केयर होम्स की देखभाल करने वाली एजेंसी के कर्मचारियों को काम करने के लिए प्रतिबंधित किया जाएगा। नई फंडिंग का उद्देश्य केयर होम को सपोर्ट करना है। इस दौरान इन कर्मचारियों को समय पर भुगतान किया जाएगा। इसके अलावा, हैनकॉक ने कहा कि स्थानीय अधिकारियों को अपने क्षेत्र में केयर होम की दैनिक समीक्षा करने के लिए कहा जाता है ताकि वे सुनिश्चित कर सकें कि उन्हें स्टाफिंग जैसी चीजों की आवश्यकता है। कोरोना जांचने के लिए पीपीई किट तक पहुंचाई जाएगी।

केयर होम पर एप के जरिए नजर रखी जा रही है

स्वास्थ्य सचिव ने ऐलान किया कि केयर होम में हर दिन दवा पहुंचाने और खाने-पीने की वस्तुओं को पहुंचाने का काम किया जा रहा है। इन केयर होम पर एप के जरिए नजर रखी जा रही है। यहां पर सोशल डिस्टेंसिंग का खास पालन किया जा रहा है। इस समय ब्रिटेन में कोरोना वायरस फैलता जा रहा है। यहां पर 30 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है। इस दौरान कुछ कामों की छूट दी जा रही है। ब्रिटेन में वर्तमान में 236,000 कोरोनो वायरस के मामले हैं। घातक वायरस ने देश में लगभग 33,998 लोगों का जीवन छीन लिया है।

coronavirus China Coronavirus outbreak
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned