scriptUkraine: हथियारबंद शख्स ने बस में 20 लोगों को बनाया बंधक, हमलावर के पास हैंड ग्रेनेड होने का शक | Ukraine: Armed person hostage 20 people in bus | Patrika News

Ukraine: हथियारबंद शख्स ने बस में 20 लोगों को बनाया बंधक, हमलावर के पास हैंड ग्रेनेड होने का शक

locationनई दिल्लीPublished: Jul 21, 2020 04:40:58 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

पूर्वी यूरोपीय देश यूक्रेन ( Eastern European Country Ukraine ) में हथियारबंद हमलावर ने एक बस में 20 लोगों को बंधक ( 20 People Hostage in Bus ) बना लिया।
पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना राजधानी कीव ( Capital Kyiv ) से 400 किलोमीटर दूर बसे शहर लस्क में अंजाम दिया गया।

ukrain

Ukrain: Armed person hostage 20 people in bus

कीव। पूर्वी यूरोपीय देश यूक्रेन ( Eastern European Country Ukraine ) में हथियारबंद हमलावर ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है। हमलावर ने मंगलवार को एक बस में 20 लोगों को बंधक ( 20 People Hostage in Bus ) बना लिया। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना राजधानी कीव ( Capital Kyiv ) से 400 किलोमीटर दूर बसे शहर लस्क में अंजाम दिया गया।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ( Ukraine Police ) ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पूरे इलाके को चारों तरफ से घेर लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी हथियारों से लैस है और उसके पास भारी मात्रा में विस्फोटक ( Explosives ) भी है। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस ने पूरे इलाके को खाली करा लिया है, ताकि अनहोनी से बचा जा सके।

यूक्रेन और किर्गिस्तान में फंसे एमबीबीएस विद्यार्थियों को भारत लाया जाए: भागीरथ चौधरी

पुलिस अधिकारी हमलावर से संपर्क करने की कोशिश में जुटे हैं, ताकि उसके मंसूबे का पता चल सके। हालांकि पुलिस ने हमलावर की पहचान कर ली है और जब उसके सोशल मीडिया ( Social Media ) पेज को खंगाला तो पता चला कि वह यूक्रेन की कार्यप्रणाली से खासा निराश है।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/Ukraine?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सरकारी सिस्टम से नाराज है हमलावर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हमलावर यूक्रेन के सरकारी सिस्टम ( Government System ) की नाकामी से काफी नाराज है। इसकी जानकारी उन्होंने कई बार अपने सोशल मीडिया पेज पर भी दी थी। रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि घटनास्थल पर कुछ गोलियां ( Shooting ) चलने की आवाज भी सुनाई दी। हालांकि, पुलिस ने अब तक इस बारे में कुछ नहीं कहा है।

यूक्रेन: राष्ट्रपति जेलेंस्की की निंदा करने वाला ऑडियो सामने आने के बाद पीएम होंचारुक का इस्तीफा

इस घटना को लेकर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदीमीर ज़ेलेंस्की ( President Volodymyr Zelensky ) ने कहा- आरोपी ने मंगलवार सुबह करीब 9.25 बजे बस को अपने कब्जे में लिया। गोलियां चली हैं और इसमें बस को नुकसान पहुंचा है। हम मामले को इस तरह काबू में करने के लिए प्रयास कर रहे हैं, ताकि किसी तरह का नुकसान न हो।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7uphu4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो