script

Ukraine: नर्सिंग होम में भीषण आग लगने से 15 लोगों की मौत, 11 घायल

locationनई दिल्लीPublished: Jan 22, 2021 08:00:43 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

Ukraine Nurshing Home Fire: मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दोपहर के बाद इमारत के दूसरे फ्लोर में अचानक आग लग गई। जिस वक्त इमारत में आग लगी, उस दौरान वहां करीब 33 लोग मौजूद थे।
इस दर्दनाक घटना के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने दुख व्यक्त किया और आंतरिक मामलों की मंत्री को तत्काल इस घटना की पूरी जांच करने के निर्देश दिए हैं।

ukrain_fire.jpg

Ukraine: Fire In Nursing Home, 15 Dead And 11 Injured

मॉस्को। यूक्रेन एक निजी नर्सिंग होम ( Fire In Nursing Home In Ukraine ) में अचानक भीषण आग लगने की दर्दनाक घटना में 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 11 अन्य लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि आग की घटना दो मंजिला नर्सिंग होम में घटी है। फिलहाल, आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है। आग की घटना कि सूचना मिलते ही मौके पर दमकल विभाग के कर्मी पहुंच कर आग बुझाने की कोशिश में जुट गए।

खारकिव पुलिस के हवाले से ‘इंटरफैक्स’ समाचार एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि नर्सिंग होम के मालिक और कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है। अभी तक आग लगने का कारण के बारे में कुछ पता नहीं चल का है।

Gujarat Hospital Fire: अहमदाबाद के Covid Hospital में कहीं जानबूझकर तो नहीं लगी आग! फॉरेंसिक टीम देगी जवाब

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार के दोपहर के बाद इमारत के दूसरे फ्लोर में अचानक आग लग गई। जिस वक्त इमारत में आग लगी, उस दौरान वहां करीब 33 लोग मौजूद थे। इमारत में आग लगने की एक तस्वीर भी सामने आई है। इसमें दिखाई दे रहा है कि नर्सिंग होम के दूसरी मंजिल से धुएं का गुबार उठ रहा है और दमकल कर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yuisu

राष्ट्रपति ने दिए जांच के आदेश

इस दर्दनाक घटना के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ( Ukraine’s President Volodymyr Zelensky ) ने दुख व्यक्त किया और आंतरिक मामलों की मंत्री को तत्काल इस घटना की पूरी जांच करने के निर्देश दिए हैं।

Delhi Fire: मौत से ठीक पहले मुशर्रफ ने दोस्त को किया आखिरी फोन, बोला- ‘खत्म होने वाला हूं, घर का ध्यान रखना’

यूक्रेन के प्रोसीक्यूटर ने बताया कि अधिकारियों ने इस पूरे घटना की आपराधिक जांच शुरू भी कर दी है। प्रोसीक्यूटर का कहना है कि शुरुआती जांच से अभी ऐसा प्रतीत हो रहा है कि किसी हीटिंग डिवाइस को सही से हैंडल ना करने की लापरवाही से ये आग लगी है। हालांकि, ऐसा कहना पूर्ण रूप से अभी जल्दबाजी होगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yuibh

ट्रेंडिंग वीडियो