scriptअस्पताल का मुआयना करते वक्त फ्रांस के राष्ट्रपति Emmanuel Macron को एक नर्स ने लताड़ा | Underequipped French nurses roast Macron at Paris hospital | Patrika News

अस्पताल का मुआयना करते वक्त फ्रांस के राष्ट्रपति Emmanuel Macron को एक नर्स ने लताड़ा

Published: May 17, 2020 07:55:35 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

अस्पताल का मुआयना करते हुए फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुएल मैक्रॉन (Emmanuel Macron)को लोगों का विरोध झेलना पड़ा।
दौरे पर एक भी वीडियो, फोटो या रेडियो रिपोर्टर को अनुमति नहीं दी गई।

Emmanuel Macron

फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुएल मैक्रॉन।

पेरिस। कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण फ्रांस में मेडिकल सुविधाओं की भारी कमी देखने को मिल रही है। अस्पतालों में मेडिकल सुविधाओं की बदइंतजामी को लेकर शिकायतें मिल रही हैं। शुक्रवार को एक अस्पताल का मुआयना करते हुए फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुएल मैक्रॉन (Emmanuel Macron) को लोगों का विरोध झेलना पड़ा। बेहतर वेतन और सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली को लेकर लोगों ने राष्ट्रपति के सामने कमियों का अंबार लगा दिया।
यहां मौजूद एक स्टाफ नर्स ने कहा कि “हम हताश हैं। हम अब आप पर विश्वास नहीं करते हैं। मैक्रोन का पिट्टी-सालिपेटरी अस्पताल के कर्मचारियों से सामना हुआ, इस दौरान नर्स ने कहा कि वह एक लंबे समय से बेकार सर्जिकल मास्क का उपयोग कर रही है। “ये यूरोप के लिए शर्म की बात है।”
https://twitter.com/hashtag/Macron?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इस पर राष्ट्रपति ने काउंटर किया कि यह सच नहीं है,लेकिन वह मुश्किल से एक शब्द ही निकाल पाए। यहां पर मौजूद स्टाफ ने अस्पताल की बदहाली पर कई प्रश्न उठाए। राष्ट्रपति की छवि को नुकसान न हो इस डर से यात्रा पर एक भी वीडियो, फोटो या रेडियो रिपोर्टर को अनुमति नहीं दी गई।
मैक्रॉन को इस दौरान राष्ट्रीय अस्पताल प्रणाली को सुधारने में गलतियों का ऐहसास हुआ। दुनिया के सबसे अमीर देश में अस्पतालों की हालत बेहद चिंताजनक है। कोरोना से लड़ने के लिए यहां पर स्टाफ, मास्क और श्वास मशीनों की कमी देखने को मिल रही है।
पेरिस अस्पताल नेटवर्क के प्रमुख मार्टिन हिर्श ने कहा कि महीनों से वे उपकरण के लिए कह रहे थे। अस्पताल के पास वायरस से लड़ने के लिए केवल तीन दिन का सामान है। यहां पर मार्च के माह में अचानक संक्रमण बढ़ जाने से मेडिकल सुविधाओं की कमी होने लगी। हालात यहां तक खराब हो गए कि फ्रांस को सेना की मदद लेनी पड़ी। मरीजों और डॉक्टरों को स्थानांतरित करने के लिए सेना के वाहनों का इस्तेमाल करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि फ्रांस में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या 179,365 तक पहुंच है। वहीं मरने वालों का आंकड़ा 27 हजार के पार पहुंच चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो