scriptग्रेट रेसलर द अंडरटेकर ने डब्ल्यूडब्ल्यूई से लिया संन्यास | Undertaker Final Farewell from WWE | Patrika News

ग्रेट रेसलर द अंडरटेकर ने डब्ल्यूडब्ल्यूई से लिया संन्यास

locationनई दिल्लीPublished: Nov 23, 2020 05:16:44 pm

अंडरटेकर ने सर्वाइवर सीरीज के दौरान एक भावनात्मक विदाई ली। अंडरटेकर ने पेशेवर रेसलर की सर्वाइवर सीरीज में WWE यूनिवर्स को अलविदा कह दिया ।

ग्रेट रेसलर द अंडरटेकर ने डब्ल्यूडब्ल्यूई से लिया संन्यास

ग्रेट रेसलर द अंडरटेकर ने डब्ल्यूडब्ल्यूई से लिया संन्यास

स्टैमफोर्ड (अमेरिका) । डब्ल्यूडब्ल्यूई WWE (वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट) के ग्रेट रेसलर द अंडरटेकर ने आधिकारिक तौर पर संन्यास ले लिया । इसी के साथ अंडरटेकर के शानदार करियर पर विराम लग गया। रेसलिग लेजेंड द अंडरटेकर ने रविवार (22 नवंबर) की रात को पेशेवर रेसलर की सर्वाइवर सीरीज में WWE यूनिवर्स को अलविदा कह दिया । अंडरटेकर ने सर्वाइवर सीरीज के दौरान एक भावनात्मक विदाई ली। अंडरटेकर का असली नाम मार्क कैलवे है ।

WWE का आधिकारिक TikTok चैनल लॉन्च

सर्वाइवर सीरीज से किया था डेब्यू –
रेसलर अंडरटेकर ने 22 नवम्बर 1990 को सर्वाइवर सीरीज से ही डब्ल्यूडब्ल्यूई डेब्यू किया था। WWE के कई बड़े खिलाड़ियों ने अंडरटेकर के लिए ट्वीट किया और उन्हें अलविदा कहा है । WWF/E में अंडरटेकर सात बार वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियन और WWF/E चैंपियनशिप का खिताब चार बार जीत चुके हैं। अंडरटेकर छह बार के टैग टीम टाइटल होल्डर और 2007 में रॉयल रंबल विजेता रहे । अंडरटेकर डब्ल्यूडब्ल्यूई फर्स्ट का हिस्सा भी रहे हैं, जिसमें पहले सर्वाइवर सीरीज 1992 का कास्केट मैच भी शामिल है।

अंतिम बार रखा रिंग में कदम –
रविवार को अंडरटेकर के करियर का 30वां साल था और इसी दिन अंडरटेकर ने अपने कैरेक्टर के अनुरूप भावभंगिमाओं और कास्ट्यूम के साथ अंतिम बार रिंग में कदम रखा। इस मैंच में अंडरटेकर के सबसे ज्यादा फैन थे । एक इंटरव्यू में अंडरटेकर ने कहा था कि उन्हें अपने करियर पर गर्व है और अपनी उपलब्धियों तथा लोगों से मिले अपार प्यार को देखते हुए उन्हें किसी और चीज की चाह नहीं। अंडरटेकर अपनी काली पोशाक, लंबे बाल, आंखों और ताबूत के साथ दुनिया के अलावा भारत में भी काफी पसंद किए जाते थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो