scriptVALENTINE DAY 2021: अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस की अनोखी प्रेम कहानी, पति से मिलने से पहले गूगल में किया था सर्च | unique love story of American Vice President Kamala Harris | Patrika News

VALENTINE DAY 2021: अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस की अनोखी प्रेम कहानी, पति से मिलने से पहले गूगल में किया था सर्च

Published: Feb 06, 2021 10:00:58 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

कमला हैरिस के पति डो एमहॉफ पेशे से वकील हैं
अब अमेरिका के सेकेंड जेंटलमैन बन चुके हैं।
डो एमहॉफ की पहली पत्नी फिल्म प्रोड्यूसर कर्सटिन थीं

Kamala Harris love story

Kamala Harris love story

नई दिल्ली। कभी लंबे समय से ये कहावत लोगों से सुनते चले आ रहे है कि पति को मिलने वाली कामयाबी के पीछे हमेशा पत्नि का विशेष हाथ होता है लेकिन इस पुरानी धारणाओं को तोड़कर अपनी पत्नि को किसी ऊचें पद पर पहुचाने वाले कमला हैरिस (American Vice President Kamala Harris)के पति डो एमहॉफ ने एक नई मिसाल कायम की है। 7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक (VALENTINE DAY 2021)शुरू होने जा रहा है, ऐसे में हम आपको अमेरिका की पहली महिला और अश्वेत उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris’s love story) की लव स्टोरी के बारे जिसके बारे में आप भी हैं अनजान

VALENTINE DAY 2021 वैलेंटाइन डे पर गर्लफ्रेंड को भूल से भी ना दें गिफ्ट में ये चीजें, वरना बन सकती है दूरियां

No data to display.

कमला हैरिस हर मामले में काफी लकी है। अपने जीवन में मिली बड़ी सफलता के चलते भले ही वो एक बड़े पद पर आसीन हो गई है लेकिन इनकी इस सफलता के पीछे इनके पति का काफी बड़ा हाथ रहा है कमला हैरिस (Kamala Harris’s Husband, Douglas Emhoff) के पति डो एमहॉफ पेशे से वकील हैं और अब अमेरिका के सेकेंड जेंटलमैन बन चुके हैं। इन दोनों की प्रेम कहानी के बारे में बात की जाए तो कमला हैरिस को एक ही नजर देखने के बाद एमहॉफ को उनसे प्यार हो गया था इसका खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

VALENTINE DAY 2021:शादीशुदा जिंदगी में बढ़ाना है रोमांस, तो अपनाएं ये टिप्स, लौट आएगी खुशहाली

पहले से शादीशुदा रहे एमहॉफ की पहली पत्नि से दो बच्चे कोल और एल्ला हैं उनकी पहली पत्नी फिल्म प्रोड्यूसर कर्सटिन थीं। 16 साल चली शादी के बाद एमहॉफ और कर्सटिन का तलाक हो गया था। इसके बाद एमहॉफ की जिंदगी में कमला हैरिस आई। और उनकी पहली मुलाकात ही प्यार में बदल गई।

साल 2013 में हैरिस और एमहॉफ एक ब्लाइंड डेट पर मिले थे। ये ब्लाइंड डेट हैरिस और एमहॉफ की कॉमन दोस्त क्रिसेट हुडलिन ने अरेंज कराई थी। एमहॉफ के जन्मदिन पर हैरिस ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा था, ‘हमारी पहली डेट के बाद एमहॉफ ने मुझे और भी कई तारीखों की लिस्ट भेजी थी और लिखा था कि अगले दो महीनों में वो इन तारीखों पर उनसे मिल सकते है। अगर आप इन डेट को स्वीकार करती है तो हमारा रिश्ता आगे बढ़ सकता है।

पहली मुलाकात के ‘एक साल बाद साल 2014 में एमहॉफ ने बहुत साधारण तरीके से हैरिस को प्रपोज कर दिया और इसके बाद दोनों ने शादी कर ली. हैरिस ने एक पोस्ट में लिखा था कि एमहॉफ के बच्चे मुझे स्टेपमॉम नहीं कहना चाहते थे इसलिए उन्होंने मुझे ‘मोमाला’ कहना शुरू कर दिया।

एक समय हैरिस और एमहॉफ का इंटरव्यू काफी चर्चा में रहा था क्योकि इस इंटरव्यू के दौरान उन्होंने एमहॉफ के बारे में ऐसी बात कही थी कि खुद ये बात सुनकर एमहॉफ भी हैरान हो गए थे क्योंकि हैरिस ने एमहॉफ से मिलने से पहले गूगल में उनके बारे में जानकारी बटोरी थी। आज के समय में दोनों ने मिलकर हर बड़े उतार-चढ़ाव का सामना साथ रहकर किया है। यहां तक कि जब साल 2019 में हैरिस ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति पद चुनाव से अपना नाम वापस लिया था तब भी एमहॉफ ने हैरिस का पूरा साथ दिया था।

एक इंटरव्यू में एमहॉफ ने कहा था, ‘ मैने कभी भी हैरिस को किसी भी काम के लिए दबाब नही डाला। नाही मै उसका कोई राजनीतिक सलाहकार हूं. मैं सिर्फ उसका पति हूं। मेरा ये फर्ज बनता है कि मैं हमेशा उसके साथ रहूं, उसे प्यार करूं और उसकी मदद करूं।’

अगस्त 2020 में जब कमला उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनी गई तब भी एमहॉफ ने अपने लॉ फर्म से छुट्टी लेकर उनका पूरा साथ देते नजर आए। अक्टूबर 2020 में वाइस-प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद हैरिस को मास्क लगाए हुए एमहॉफ ने किस किया था। इस दौरान ये तस्वीर खूब चर्चा में आई थी। नवंबर के महीने में बाइडेन और हैरिस ने चुनाव जीत लिया।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो