scriptअमरीकी वायु सेना में सिखों की भावनाओं का होगा सम्मान, बदलेगा ड्रेस कोड | US Air Force changed dress code to include Sikhs | Patrika News

अमरीकी वायु सेना में सिखों की भावनाओं का होगा सम्मान, बदलेगा ड्रेस कोड

locationनई दिल्लीPublished: Feb 22, 2020 01:09:14 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

वायु सेना की नई नीति को 7 फरवरी को अंतिम रूप दिया गया है।
विभिन्न समुदाय को सेना में शामिल होने पर सहुलियत मिलेगी।

us airforce

सिखों के लिए बदला ड्रेस कोड।

वॉशिंगटन। अमरीकी वायु सेना (America air force) ने सिखों सहित विभिन्न समुदायों की धार्मिक भावनाओं पर विचार करते हुए नए ड्रेस कोड लागू किए हैं। इस तरह से वह किसी समुदाय को नाराज नहीं करना चाहती है। इस तरह से विभिन्न समुदाय के लोगों को आसानी से बिना किसी अड़चन के बल में शामिल होने की सहुलियत मिलेगी।
पाकिस्तान को FATF से मिली 4 महीने की मोहलत, जून तक नहीं सुधरा तो होगा ब्लैकलिस्ट

वायु सेना की नई नीति को 7 फरवरी को अंतिम रूप दिया गया है। नागरिक अधिकारों के लिए काम करने वाली संस्था ‘सिख कोअलिशन’के अनुसार किसी भी सिख-अमरीकी को अपनी धार्मिक मान्यताओं और अपनी करियर की अहमियत के बीच चयन नहीं करना चाहिए। संस्था के अनुसार वायुसेना में नीतिगत बदलाव उसके अभियान का परिणाम है जो उसने 2009 में शुरू किया था।
सिख कोओलिशन के वकील गिजेले क्लैपर के अनुसार सिखों ने अमरीकी सुरक्षा बलों और दुनियाभर की सेनाओ में सम्मानपूर्वक तरीके से अपनी क्षमता के अनुरूप सेवाएं दी हैं और वह चाहते हैं कि सिख-अमरीकी नागरिक मिलिटरी की सभी शाखाओं में सेवाएं दे सकें,यह नीति एयर फोर्स में अवसरों की समानता और धार्मिक आजादी की दिशा में बेहतरीन कदम है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो