scriptLAC पर तनाव को लेकर चिंतित Donald Trump, कहा-संघर्ष खत्म करने के लिए हर मुमकिन मदद करेंगे | US President Donald Trump speaks on tensions in India-China | Patrika News

LAC पर तनाव को लेकर चिंतित Donald Trump, कहा-संघर्ष खत्म करने के लिए हर मुमकिन मदद करेंगे

locationनई दिल्लीPublished: Jun 21, 2020 03:11:16 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने मीडिया से बातचीत में कहा कि यह बहुत विकट स्थिति है।
गलवान घाटी (Galwan Valley) में बीते सोमवार को हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे।

donald trump

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप।

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump)ने भारत और चीन के बीच तनाव कम करने के लिए मदद की पेशकश की है। एक चुनावी रैली को संबोधित करने से पहले उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि ‘यह बहुत विकट स्थिति है। हम भारत और चीन दोनों से बात करने में लगे हुए हैं। हम देखते हैं कि वह क्या कर सकते हैं। हम समस्या के समाधान में हर मुमकिन कोशिश करेंगे’।
डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार शाम ऑकलैंड के तुलसा में एक रैली को संबोधित किया। इससे पहले उन्होंने मीडिया से बातीचीत के दौरान चिंता व्यक्त की। उल्लेखीय है कि पूर्वी लद्दाख (Ladakh) की गलवान घाटी में गत सोमवार को हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। चीन ने इस संघर्ष में मारे गए अपने सैनिकों का आंकड़ा अब तक जारी नहीं किया है। बताया जा रहा है चीन की तरफ 35 से 40 बीच जवान हताहत हुए हैं।
अमरीकी विदेश मंत्री ने साधा था निशाना

इससे पहले अमरीका ने चीन पर जमकर निशाना साधा था। अमरीकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो का कहना है कि चीन अपने पड़ोसियों के साथ चालबाजी कर रहा है। पोम्पिओ ने डेनमार्क के कोपेनहेगन में आयोजित लोकतंत्र पर आयोजित एक ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस में कहा, कि ‘पीपुल्स लिब्रेशन आर्मी (चीनी सेना) ने दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत के साथ सीमा पर तनाव पैदा कर दिया है।’ इससे पता चलता है कि वह अपनी विस्तारवादी नीति को हर पड़ोसी के साथ अपना रहा है। चीन दुनिया के लिए खतरा बनता जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो