scriptडोनाल्ड ट्रंप ने अपनाई फिल्मी स्टाइल, कोरोना के खिलाफ एकजुट होकर जंग की अपील | US President Donald Trump tweets from Hollywood Film Independence Day to motivate against COVID-19 fight | Patrika News

डोनाल्ड ट्रंप ने अपनाई फिल्मी स्टाइल, कोरोना के खिलाफ एकजुट होकर जंग की अपील

locationनई दिल्लीPublished: May 17, 2020 12:26:16 pm

अमरीकी राष्ट्रपति ने Independence Day फिल्म की क्लिप शेयर की।
इस क्लिप में फिल्म के एक्टर की जगह मॉर्फ कर ट्रंप का चेहरा फिट।
कोराना से जूझता अमरीका धीरे-धीरे कर आर्थिक गतिविधियां खोल रहा है।

Donald Trump in hollywood style

Donald Trump in hollywood style

नई दिल्ली। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को 1996 की मशहूर हॉलीवुड फिल्म “इंडिपेंडेंस डे” की एक क्लिप पोस्ट की। इस क्लिप में ट्रंप ने खुद को फिल्म में अमरीकी राष्ट्रपति का किरदार निभाने वाले बिल पुलमैन के रूप में दिखाया। इस क्लिप को मॉर्फ करके ट्रंप का चेहरा फिट कर दिया गया है, जिसमें वो फिल्म के एक सीन में प्रेरक भाषण दे रहे हैं। कोरोना वायरस के कहर से जूझते अमरीका के लिए इस क्लिप का मकसद है कि नागरिकों को अब एक नई लड़ाई के लिए तैयार रहना होगा क्योंकि अमरीका को खोलना भी जरूरी है।
दिल्ली के लिए Lockdown 3.0 लेकर आया अच्छी खबर, स्वास्थ्य विभाग ने दी जानकारी

यह वीडियो ट्विटर मीम अकाउंट मैड लिबरल्स द्वारा बनाया गया है। मैड लिबरल्स ट्रंप और पार्टी की अन्य हस्तियों की मीम बनाने के लिए एक विशेष अकाउंट है। इस क्लिप में इंडिपेंडेंस डे फिल्म में अमरीकी राष्ट्रपति की भूमिका निभा रहे पुलमैन कहते हैं, “आज सभी के लिए ‘मानवता’ शब्द के बिल्कुल नए अर्थ हैं। यह वक्त छोटे-छोटे आपसी मतभेदों में उलझने का नहीं है, बल्कि हमें अपने साझा हितों के लिए एकजुट होना होगा। शायद नियति यही है कि आज फिर एक बार 4 जुलाई को हम सभी फिर से अपनी स्वतंत्रता की लड़ाई में एकजुट हुए हैं। और यह लड़ाई किसी अत्याचार या उत्पीड़न नहीं बल्कि विनाश के विरुद्ध है।”
दरअसल, अमरीका धीरे-धीरे आर्थिक गतिविधियों को खोल रहा है और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस फिल्म के भाषण का इस्तेमाल लोगों प्रोत्साहित करने के लिए किया है।

https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1261747580666552320?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि वर्ष 1996 की फिल्म The Independence Day में बिल पुलमैन ने अमरीकी राष्ट्रपति थॉमस जे व्हिटमोर की भूमिका निभाई थी, जो एक पूर्व लड़ाकू पायलट थे। व्हिटमोर पायलटों को दूसरी दुनिया के खिलाफ लड़ाई के लिए प्रेरित करने और विश्वास जताने के लिए भाषण देते हैं।
बता दें कि शनिवार को ट्रंप ने कहा था कि ‘वैक्सीन तैयार हो या न हो’, अमरीका फिर से खुलेगा। इसके साथ ही उन्होंने घोषणा की कि साल के अंत तक कोरोना वायरस की वैक्सीन तैयार करना उनका मकसद है। हालांकि, ट्रंप ने यह भी साफ किया कि वैक्सीन के बिना भी अमरीकियों को चाहिए कि वह अपने जीवन में सामान्य रूप से वापस लौटना शुरू करें।
मोदी सरकार की घोषणा, फिर भी गरीबों के हाथ में झुनझुना और किस्मत में भटकना!

वहीं, कई विशेषज्ञों को इस बात पर संदेह है कि कोरोना वायरस की वैक्सीन को एक साल के भीतर तैयार की जा सकती है। राष्ट्रपति ट्रंप ने शुक्रवार को एक वैक्सीन को खोजने और इसे वितरित करने के लिए सरकारी और निजी क्षेत्र के बीच साझेदारी की बात कही और ऑपरेशन का नेतृत्व करने के लिए सेना के एक जनरल और एक पूर्व हेल्थकेयर एग्जीक्यूटिव का नाम बताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो