अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पहली बार पहना मास्क, फोर्ड फैक्ट्री में खिंचवाई तस्वीरें

HIGHLIGHTS

  • राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) मिशिगन में फोर्ड कंपनी की फैक्ट्री में जब पहुंचे तो उस दौरान वे मास्क पहने और ग्लास से भी अपना चेहरा ढके नजर आए

मिशिगन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( President Donald Trump ) कोरोना संकट के बीच पहली बार मास्क पहने हुए नजर आए। इससे पहले वे कभी भी मास्क नहीं पहने। ट्रंप ने गुरुवार को मिशिगन में फोर्ड कंपनी की फैक्ट्री में जब वे पहुंचे तो उस दौरान उन्होंने मास्क पहना और ग्लास से भी अपना चेहरा ढके नजर आए। उन्होंने फैक्ट्री में फेस मास्क पहननकर फोटो भी खिंचवाई।

यह तस्वीरें जिसे डेट्रायट फ्री प्रेस द्वारा प्रकाशित किया गया है। इसमें राष्ट्रपति ट्रंप फोर्ड मोटर कंपनी के कार्यकारी अध्यक्ष बिल फोर्ड के साथ बातचीत करते हुए चेहरे पर मुखौटा पहने हुए दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि फोर्ड कोरोना वायरस महामारी का मुकाबला करने वाले फ्रंट-लाइन हेल्थ केयर वर्कर्स के लिए वेंटिलेटर और अन्य महत्वपूर्ण चिकित्सा उपकरण तैयार कर रहा है। इसी को देखने के सिलसिले में ट्रंप ने फैक्ट्री का दौरा किया।

Britain: संक्रमण से लड़ने के लिए उठाए सख्त कदम, जून माह में यहां आए लोगों को 14 दिन क्वारंटाइन में रहना होगा

आपको बता दें कि इससे पहले यह खबर सामने आई थी कि राष्ट्रपति ट्रंप कोरोना संकट के वक्त खुद सेफ्टी नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। फोर्ड फैक्ट्री का जब उन्होंने दौरा किया तो वे मास्क नहीं पहने थे, जबकि मिशिगन राज्य में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। हालांकि बाद में ट्रंप ने सफाई दी और बताया कि उन्होंने मास्क पहन रखा था।

मीडिया को मास्क के साथ फोटो नहीं देना चाहते थे: ट्रंप

राष्ट्रपति ट्रंप जब मीडिया के सामने आए तो उनपर लगे आरोपों को लेकर जवाब दिया और कहा कि प्लांट के अंदर उन्होंने मास्क पहन रखा था। लेकिन वे नहीं चाहते थे कि मीडिया में ये तस्वीरें आए। वह पत्रकारों को उन्हें मास्क में देखने का सुख नहीं देना चाहते थे।

ट्रंप ने कहा 'मैंने अंदर मास्क पहन रखा था। मैं प्रेस को मुझे मास्क में देखने का सुख नहीं देना चाहता था। मैंने गॉगल्स और मास्क पहन रखा था।' वह मीडिया को मास्क साथ फोटो नहीं देना चाहते थे। इसके पीछे की वजह बताते हुए ट्रंप ने कहा कि वह देश में कोई गलत संदेश नहीं देना चाहते थे तब जब वह लॉकडाउन हटाने की वकालत कर रहे हैं। हालांकि, ट्रंप ने बाद में फेस शील्ड के साथ मीडिया के सामने आए और उन्हें तस्वीरें भी खिंचवाई।

फोर्ड के खिलाफ हो सकती थी कार्रवाई

राष्ट्रपति ट्रंप के फैक्ट्री में जाने के बाद फोर्ड मोटर कंपनी की ओर से बयान जारी किया गया। इसमें बताया गया कि कंपनी के एग्जिक्यूटिव चेयरमैन ने उन्हें मास्क पहननाे को कहा था। राज्य के अटॉर्नी जनरल ने यह धमकी भी दी कि यदि राष्ट्रपति ट्रंप को मास्क पहनने के लिए नहीं कहा गया तो फोर्ड के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना मुक्त हो चुके जनपद में फिर तेजी से बढ़ने लगे मरीज, प्रवासी मजदूरों ने बढ़ाई मुश्किलें

इसके बाद कंपनी ने बयान में आगे कहा कि 'बिल फोर्ड ने राष्ट्रपति को मास्क पहनने के लिए प्रोत्साहित किया। बाद में राष्ट्रपति ट्रंप ने अपना मास्क हटा लिया।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned