US: जो बाइडेन का बिगड़ा बैलेंस, विमान की सीढ़ियां चढ़ते वक्त गिरने से बाल-बाल बचे, वीडियो वायरल

जो बाइडेन का विमान की सीढ़ी चढ़ते वक्त बिगड़ा बैलेंस गलत कदम पड़ने की वजह से तीन बार गिरते गिरते बचे

नई दिल्ली। अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वह विमान पर चढ़ते वक्त गिरने से बाल-बाल बचे हैं। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि जैसे ही बाइडेन सीढ़ियां चढ़ने लगते हैं तभी उनका पैर फिसल जाता है और जैसे ही वह अपने आपको संभालते है, इसके तुंरत बाद फिर से फिसल जाते हैं। ऐसा उनके साथ तीन बार होता है। हांलाकि गिरते वक्त उन्हें किसी प्रकार की चोट नहीं आई।

वायरल हो रहा वीडियो शुक्रवार का है। इसमें बाइडेन सीढ़ियां चढ़ते वक्त पहले 2 बार लड़खड़ाए, लेकिन तीसरी बार वे घुटनों के बल गिर पड़े। इसके बाद वे हाथ के सहारे उठे और रेलिंग पकड़कर विमान के अंदर गए।

यह भी पढ़ें:- दो मिनट पहले ऑफिस छोड़ने पर सरकारी कर्मचारियों को मिलती है ये सजा, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

यह वाक्या तब हुआ जब राष्ट्रपति बाइडेन अटलांटा के दौरे पर जा रहे थे। अटलांटा में उन्हें एशियाई-अमरीकी समुदाय के नेताओं से बातचीत करनी थी। घटना को देखते हुए अब उनकी सेहत को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं। 78 साल के बाइडेन अमरीकी इतिहास के सबसे बुजुर्ग राष्ट्रपति हैं।

राष्ट्रपति पूरी तरह फिट: व्हाइट हाउस

विमान की सीढ़ी चढ़ते वक्त अचानक जब वह गिरने लगे, तो उनकी सेहत को लेकर लोगों के मन में चिताएं सताने लगाने लगीं। लेकिन व्हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी कैरिन जीन-पियरे ने मीडिया को बताया कि राष्ट्रपति 100% फिट हैं। सीढ़ियों पर पैर गलत तरीके से रखे गए थे जिससे वह लड़खड़ाने लगे। उस वक्त हवा भी काफी तेज थी, जिससे उनका बैलेंस बार-बार बिगड़ रहा था।

बाइडेन को न डायबिटीज और न ब्लड प्रेशर

जानकारी के मुताबिक 63 की उम्र पार कर लेने के बाद बाइडेन अपनी सेहत को लेकर काफी संजग रहते हैं। वोग सादी जिंदगी जीते हैं। वह ना तो एल्कोहल का सेवन करते हैं और न ही तम्बाकू या इससे जुड़े उत्पाद का। ना ही उन्हें किसी तरह की कोई बीमारी है। वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

बाइडेन ही नही मोदी भी गिर चुके है सीढ़ियों से

ऐसा ही हादसा हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ साल 2019 में हुआ था जब वह नेशनल गंगा काउंसिल की बैठक में शामिल होने के लिए कानपुर पहुंचे थे। इस दौरान जब वह कानपुर में नमामि गंगा प्रोजेक्ट का मुआयना करने के लिए जैसे ही गंगा बैराज पर अटल घाट की सीढियों पर चढ़ने लगे, तभी गिर पड़े। पीएम मोदी के गिरते ही मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। हालांकि पास में खड़े सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें तेजी से लपककर उठाया। इसका वीडियो भी काफी वायरल हुआ था।

pm modi
Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned