अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के कुत्ते से परेशान हुए कर्मचारी, दो लोगों पर कर चुका है हमला

बाइडेन को कुत्तों से बेहद लगाव है। उनके पास दो जर्मन शेफर्ड कुत्‍ते 'मेजर' और 'चैंप' हैं। जो मौका देखते ही कर देते हैं लोगों पर हमला

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को कुत्ते पालने का बहुत शौक है लेकिन उनका यह शौक लोगों के लिए एक बड़ी परेशानी बनते जा रहा है। ये कुत्ते मौका पाते ही व्हाइट हाउस पर काम कर रहे कर्मचारियों पर सीधा हमला बोल देते है। अभी हाल ही में बाइडेन के डॉग 'मेजर' ने नेशनल पार्क सर्विस के कर्मचारी पर हमला बोल दिया। इतना ही नही इसके बाद उस कुत्ते ने व्हाइट हाउस के साउथ लॉन में काम कर रहे कर्मचारी को अपना शिकार बनाया।

हालांकि इन घायल कर्मचारी को फौरन इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। अब उनकी हालात में सुधार है। इसके बारे में जिल बाइडेन की प्रेस सचिव मिशेल ला रोसा ने बयान जारी करके बताया है कि ये डॉग फिलहाल अपने आपको व्हाइट हाउस में ढालने की कोशिश कर रहा है।

उन्होंने कहा कि बाइडेन का डॉग मेजर जब वॉक करने के लिए बाहर निकला था तभी उसने नेशनल पार्क पर काम कर रहे कर्मचारी को काट लिया था। जिसके बाद उस फौरन अस्पताल ले जाया गया। लेकिन अब वे ठीक बता दें कि ये पहली घटना नही है जब इस डॉग ने किसी को काटा हो। इससे पहले यह डॉग एक सुरक्षा अधिकारी को भी अपना शिकार बना चुका है।

बता दें कि जो बाइडेन के पास दो जर्मन शेफर्ड कुत्‍ते 'मेजर' और 'चैंप' हैं। जिन्हें वे एक कुत्ते 'चैंप' को साल 2008 के चुनाव के बाद अपने घर लाए थे, इसके बाद 2018 में उन्होंने दूसरे कुत्ते 'मेजर' को अडॉप्ट किया था।

बता दे कि बाइडेन इन कुत्तों को बेहद प्यार करते है। इनके साथ वे अक्सर खेलते हैं। नवंबर 2020 में इन्हीं कुत्ते के साथ खेलते वक्त उनका पैर फिसल गया था जिससे उनके दाहिने पैर की हड्डी में क्रैक भी आ गया था।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned